Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

Corona Update : कांगड़ा जिला के 27 सैंपल नेगेटिव, काजा के लिए भी राहत भरी खबर

Corona Update : कांगड़ा जिला के 27 सैंपल नेगेटिव, काजा के लिए भी राहत भरी खबर

- Advertisement -

धर्मशाला/काजा। जिला कांगड़ा के प्रथम बैच में जांचे 27 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल टांडा में सैंपलों की जांच हुई। वहीं, काजा अस्पताल की टीम की ओर से एतिहात के तौर पर लिए गए तीन सैंपल (sample) की रिपोर्ट भी बुधवार को प्राप्त हो गई है। तीनों सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव (Report negative) आई है जोकि स्पीति क्षेत्र के लिए राहत भरी खबर है। काजा अस्पताल की टीम ने एहतियात के तौर पर तीन सैंपल लिए थे। इनमें दो व्यक्तियों के सैंपल काजा अस्पताल में लिए जबकि एक सैंपल किब्बर पीएचसी के तहत लिया गया था। खंड चिकित्सा अधिकारी तेंजिन नोरबू के अनुसार एहतियात के तौर पर तीनों सैंपल लिए थे। तीनों सैंपल आईजीएमसी शिमला भेज दिए गए थे। तीनों की रिपोर्ट मिल चुकी है। तीनों सैंपल नेगेटिव आए है।

काजा उपमंडल में 7 मार्च से लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक करने का कार्य स्थानीय प्रशासन ने शुरू कर दिया था। इसके साथ ही जब देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने जनता कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी तो उसका सख्ती से पालन स्पीति क्षेत्र में किया गया। काजा उपमंडल में सबसे पहले सार्वजनिक ऑफिसों को सैनिटाइज स्प्रे किया गया। जब लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाया गया तो स्थानीय प्रशासन ने स्पीति को चार जोन में बांट दिया। अगर हिमाचल प्रदेश के रेड जोन से कोई व्यक्ति स्पीति में आता है तो उसे 28 दिन का होम क्वॉरेंटाइन अनिवार्य किया गया है, जबकि अन्य क्षेत्रों से आने आने पर 14 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य किया गया है।


समदो बैरियर पर स्पीति में प्रवेश करने वाले व्यक्ति की चेकिंग हो रही है साथ ही मेडिकल टीम वहीं पर मेडिकल चेकअप भी कर रही है। इसके बाद हर व्यक्ति को होम क्वॉरेंटाइन अनिवार्य किया है। एडीएम ज्ञान सागर नेगी ने बताया कि काजा उपमंडल में तीनों सैंपल नेगेटिव आए हैं। स्थानीय जनता नियमों का पालन कर रही है। उन्हें हर सुविधा मुहैया करवाने का प्रयास किया जा रहा है। किसानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना काम कर रहे हैं।

उधर, सोलन जिला के गत दिवस भेजे गए सभी 85 रक्त नमूनों की कोरोना वायरस संक्रमण के लिए रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। ईएसआई अस्पताल काठा में कोरोना संक्रमण के लिए उपचाराधीन 8 रोगियों में से 6 के सैंपल नेगेटिव प्राप्त होने पर उन्हें ऊना भेज दिया गया है, जहां इन सभी 6 लोगों को स्वास्थ्य संस्थानों में निगरानी में रखा जाएगा। ऊना के शेष 02 संक्रमित व्यक्तियों के रक्त नमूने पुनः जांच के लिए भेजे गए हैं। कोरोना संक्रमण जांच के लिए 91 व्यक्तियों के रक्त नमूने एकत्रित कर विभिन्न प्रयोगशालाओं को भेजे गए। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल ने दी। डॉ. राजन उप्पल ने कहा कि इन 91 सैंपल में से 39 रक्त नमूने इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय शिमला तथा 53 रक्त नमूने राष्ट्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली को भेजे गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है