Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

जयपुर में सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन 320 डोज चोरी, मामला दर्ज

जयपुर में सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन 320 डोज चोरी, मामला दर्ज

- Advertisement -

जयपुर। चोरी किसी भी चीज की हो सकती है, लेकिन देश में कोरोना वैक्सीन चोरी (Corona Vaccine Stolen) होने का मामला सामने आया है। यह पूरे देश में पहला मामला जहां कोरोना वैक्सीन चोरी होने की रिपोर्ट भी दर्ज हुई है। ऐसे में आप भी यह जानकर हैरान होंगे कि आखिर चोर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का करेगा क्या। राजस्थान के जयपुर में एक सरकारी अस्पताल कांवटिया (Kanwatia Hospital) में कोरोना वैक्सीन चोरी होने का मामला सामने आया है।


 यह भी पढ़ें: नूरपुर में पंप हाउस से लाखों की चोरी के 4 आरोपी गिरफ्तार , आज कोर्ट में होंगे पेश

बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज से वैक्सीन (Corona Vaccine) सेंटर तक ले जाते वक्त 32 वायल चोरी हो गई। आपको बता दें कि कोवैक्सीन (Covaxin) की एक वायल में 10 डोज होती है। उधर, अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरोत्तम शर्मा (CMO Narottam Sharma) के निर्देश पर जयपुर के कांवटिया अस्पताल के अधीक्षक ने अब पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। इसके अलावा जयपुर (Jaipur) में कोरोना वैक्सीन ख़त्म हो गई है और वैक्सीनेशन (Vaccination) भी बंद कर दी गई है। मामले में यह भी आशंका जताई जा रही है कि अस्पताल द्वारा अपने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर स्टॉक में कमी दिखाई गई है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। सरकारी अस्पताल कांवटिया (Kanwatia Hospital) से कोरोना वैक्सीन की करीब 320 डोज चोरी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: #Una: 9 लाख रुपये लूट मामले में पहली सफलता, Punjab से धरा एक आरोपी

हैरानी की बात यह भी है कि जब सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगाली गई तो जिस जगह से कोरोना वैक्सीन चोरी (Corona Vaccine Stolen) हुई वहां का सीसीटीवी कैमरा ही काम नहीं कर रहा था। ऐसे में हो सकता है कि यह किसी की मिलीभगत से किया गया है। शक जताया जा रहा है कि अस्पताल के किसी कर्मचारी की मिलीभगत से ये चोरी की वारदात अंजाम दी गई है। गौरतलब रहे कि राजस्थान (Rajasthan) देश का दूसरा ऐसा राज्य हैं, जिसने सोमवार दोपहर तक एक करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण (Vaccination) किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है