Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

छेश्चू मेले में आए विदेशी मेहमानों में नहीं पाया गया Corona Virus, ऊना में एडवाइजरी जारी

छेश्चू मेले में आए विदेशी मेहमानों में नहीं पाया गया Corona Virus, ऊना में एडवाइजरी जारी

- Advertisement -

मंडी/ऊना। रिवालसर में जारी तीन दिवसीय राज्य स्तरीय छेश्चू मेला आज संपन्न हो गया। खास बात यह रही कि मेले में चीन सहित अन्य देशों से आए विदेशी मेहमानों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कोई लक्षण नहीं पाए गए। सीएमओ मंडी डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि रिवालसर में हर वर्ष आयोजित होने वाले छेश्चू मेले में बौद्ध धर्म के अनुयायी बड़ी संख्या में आते हैं लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण काफी कम लोग आए। वहीं, जो विदेशी मेहमान आए उन्हें स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस की मदद से ढूंढकर स्क्रीनिंग की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 


सीएमओ मंडी डा. जीवानंद चौहान ने बताया कि रिवालसर में आए 20 विदेशी मेहमानों की तीन बार स्क्रीनिंग (Screening) की गई लेकिन किसी में भी करोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए। उन्होंने बताया कि जिला में अभी तक 32 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है और किसी में भी इस वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। डा. जीवानंद चौहान के अनुसार जोनल हॉस्पिटल मंडी में आइसोलेशन वॉर्ड स्थापित कर दिया गया है और विभाग ने 200 पीपीई किटें भी खरीद ली हैं। वहीं एन 95 मास्क भी विभाग लोगों को बांट रहा है। एक रैपिड रिस्पांस टीम बनाई गई है जो दिन भर की रिपोर्ट तैयार कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने की अपील की है। सीएमओ मंडी का कहना है कि वायरस ग्रसित व्यक्ति यदि दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आता है तो ही यह वायरस फैलता है। यदि कोई वायरस ग्रसित व्यक्ति मुंह को ढके बिना छींक मारता है या हाथ मिलाता है तो यह वायरस फैल सकता है। यह वायरस इंसान के मुंह, नाक और आंखों के माध्यम से शरीर में प्रवेश करता है इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अधिक भीड़ भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने की अपील की है।

ऊना जिला में कोरोना का कोई मामला नहीं, बस सावधानी बरतें

ऊना। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस से घरबाने की जरूरत नहीं है, बल्कि अपनी जीवनचर्या में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ऊना में अभी तक कोरोना को कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एहतियात के तौर पर वायरस पर एडवाइजरी जारी की गई है। सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों को भी इस संबंध में एडवाइजरी जारी की है। स्कूली बच्चों को बड़ी संख्या में एक स्थान पर इक्टठा न करने की सलाह दी गई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है