Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

ऊना-हमीरपुर में Corona Warriors का सम्मान, अनुकरणीय सेवाओं को सराहा

ऊना-हमीरपुर में Corona Warriors का सम्मान, अनुकरणीय सेवाओं को सराहा

- Advertisement -

ऊना/हमीरपुर। कोविड-19 काल के दौरान फ्रंट लाइन पर सेवाएं देने वाले लोगों को विभिन्न संस्थाओं द्वारा सम्मानित करने का क्रम लगातार जारी है। इसी के तहत रविवार को हरोली उपमंडल के सिंगा गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दरबार लाला वाले पीर द्वारा कोरोना योद्धाओं (Corona warriors) को सम्मानित किया गया। इनमें पुलिस कर्मचारी, आशा वर्कर्स और ग्राम पंचायत सिंगा के प्रतिनिधी आदि शामिल रहे। धार्मिक स्थल के मुखी ज्ञानी बाबा ने इस मौके पर कोरोना योद्धाओं की अनुकरणीय सेवाओं को सराहा। उन्होंने कहा कि महामारी के खौफ के चलते जहां तमाम लोग घरों में दुबक कर बैठने को मजबूर थे। ऐसे में पुलिस कर्मचारी, आशा वर्कर्स और ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि फील्ड में उतरकर बखूबी अपने फर्ज को अंजाम दे रहे थे।

यह भी पढ़ें: Corona से जंग जीते ‘कोरोना योद्धा’ का कुछ इस तरह हुआ स्वागत, SDM भी पहुंचे

 

पुलिस ने लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाने के लिए उन्हें अकारण घरों से निकलने से रोका। आशा वर्कर्स ने बढ़ती महामारी के बीच लोगों की सैंपलिंग और संक्रमित लोगों की संपर्क में आए लोगों की पहचान करने और उनके घरों तक दवाएं पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों ने तमाम लोगों पर नजर रखने के अलावा संक्रमितों के घरों में राशन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में अहम योगदान दिया है जिसके चलते यह तीनों श्रेणियां फ्रंट लाइन कोरोना योद्धा के रूप में उभर कर सामने आई हैं। ज्ञानी बाबा ने कहा कि इस कठिन दौर में हमारी मदद के लिए खड़े तमाम कोरोना योद्धाओं का सम्मान करना समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए आवश्यक है।

 

 

पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने प्रशंसा पत्र और पुष्प किए प्रदान

हमीरपुर में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona positive patients) के इलाज में तैनात चिकित्सकों, स्टाफ कर्मचारियों और 108 एबुलेंस कर्मचारियों को पूर्व सैनिक सेवा परिषद द्वारा सम्मान व प्रशंसा पत्र दिया गया। हमीरपुर एनआईटी परिसर में कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों की देखरेख कर रहे कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र और पुष्प देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पूर्व सैनिक सेवा परिषद के जिला अध्यक्ष सेवानिवृत्त मेजर रमेश वर्मा भी मौजूद रहे। सीएमओ हमीरपुर डॉ अर्चना सोनी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी संजय जगोता भी मौजूद रहे। पूर्व सैनिक सेवा परिषद के द्वारा सभी कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करके उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 

 

सीएमओ डॉ अर्चना सोनी ने बताया कि पूर्व सैनिक सेवा परिषद के द्वारा कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हुए डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को सम्मानित किया है जिससे कर्मचारियों का हौसला बढ़ा है। उन्होंने बताया कि आजकल हमीरपुर में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं उससे लोगों को घबराना नहीं चाहिए क्योंकि बाहरी राज्यों से आ रहे लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना बीमारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाएं और मास्क पहनें। उन्होंने कहा कि कोरोना से अपने आप को बचाने के लिए हर किसी को नियमों का पालन करना होगा। पूर्व सैनिक सेवा परिषद के जिला अध्यक्ष सेवानिवृत मेजर रमेश वर्मा ने कहा कि कोरोना बीमारी के इलाज में लगे हुए कर्मचारियों को आज सम्मानित किया गया है। यह लोग बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। ये लोग परिवार को छोड़ कर देश सेवा में लगे हुए हैं जिसके लिए हर किसी को इनके लिए दुआएं करनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है