Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

कोरोना के नए मामले घटे, ब्लैक फंगस डरा रहा, WHO- बोला भारत की स्थिति चिंताजनक

गंगोत्री धाम के कपाट खुले, पीएम मोदी ने कराई पहली पूजा

कोरोना के नए मामले घटे, ब्लैक फंगस डरा रहा, WHO- बोला भारत की स्थिति चिंताजनक

- Advertisement -

कोरोना वायरस (Coronavirus)को लेकर तीन अलग-अलग पहलू सामने आए हैं। पहला ये कि कोरोना के नए मामले घटने से हल्का सा सुकून मिला है। लेकिन ब्लैक फंगस (Black Fungus) देश को बुरी तरह से डरा रहा है,वहीं, डब्ल्यूएचओ ने भी भारत की स्थिति को चिंताजनक बताकर इस डर को और बढा दिया है। इस सबके बीच गंगोत्री धमक के कपाट आज खुल गए हैं,कपाट खुलते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली पूजा करवाई।

यह भी पढ़ें:कोविशील्ड की पहली डोज लगवाने के 12 से 16 सप्ताह बाद लगेगा दूसरा टीका

अब बात करते हैं कोरोना वायरस को लेकर देश में बीते 24 घंटों में क्या स्थिति रही। बीते 24 घंटों में देश में (Corona Infection) कोरोना संक्रमण के 326,123 नए मामले सामने आए हैं,जो इस महीने में सबसे कम हैं। लेकिन मरने वालों की संख्या 3879 दर्ज हुई है। राहत वाली बात ये भी है कि महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक समेत देश के कई अन्य राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है।


इस हल्की राहत के बीच एक और बात जो डराने लगी है वह ब्लैक फंगस है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले साल कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से अब तक दुर्लभ और गंभीर फंगल संक्रमण ब्लैक फंगस से 52 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 8 मरीजों के एक आंख की दृष्टि गायब हो गई है, जिससे उन्हें दिखाई देना बंद हो गया है। प्रदेश में तेजी से फैल रहे इस रोग से स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसी बीच इस डर को विश्व स्वास्थय संगठन यानी WHO ने ये कहकर और डरा दिया है कि भारत की स्थिति चिंताजनक है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस (Tedros Adnom Ghebreyus) ने कहा कि भारत की कोविड.19 स्थिति चिंतित कर रही है। अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी का दूसरा साल दुनिया के लिए पहले साल के मुकाबले ज्यादा घातक होगा। घेब्रेयियस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने में भारत की मदद कर रहा है।

यह भी पढ़ें: 18 प्लस टीकाकरण को पंजीकरण के बाद स्लॉट बुकिंग जरूरी, करना होगा ऐसा

उधर, इस सबके बीच कोरोना से हटकर अक्षय तृतीया के मिथुन लग्न की शुभ बेला पर शनिवार को आज प्रात: साढ़े सात बजे गंगोत्री धाम (Gangotri Dham) के कपाट छह माह के लिए खोल दिए गए। कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार इस बार बिना श्रद्धालुओं के कपाट खोले गए है। कपाटोद्घाटन पर पहली पूजा पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व सीएम तीरथ सिंह रावत द्वारा भेंट स्वरूप भेजी गई 1101.1101 रूपए की धनराशि के साथ हुई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है