×

भारत में 24 घंटे में Coronavirus के 693 नए मामले आए सामने, कल 30 मौतें हुईं: सरकार

भारत में 24 घंटे में Coronavirus के 693 नए मामले आए सामने, कल 30 मौतें हुईं: सरकार

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि भारत (India) में कल से आज तक कोरोना वायरस के 693 मामले सामने आए और इससे कल 30 मौतें दर्ज हुईं। देशभर में वायरस से अब तक 109 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है। वहीं, देश में अब तक 4067 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है। हालांकि अबतक 291 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सलाह दी गई कि लोग चेहरा कवर करके निकलें और घर पर बने मास्क का इस्तेमाल करें।


यह भी पढ़ें: भारतीय Railway ने 7 दिन में तैयार किया किफायती वेंटिलेटर ‘जीवन’; ICMR की मंजूरी बाकी

स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जानकारी दी गई कि देश में मिले कोरोना पॉजिटिव मामलों में 1445 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हुए मिले। भारत में अब तक आए कोरोना वायरस संक्रमण के 4067 मामलों में तकरीबन 76% पुरुषों से और 24% केस महिलाओं से जुड़ें हैं। उन्होंने बताया कि इस संक्रमण से अब तक 109 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 73% पुरुष और 27% महिलाएं हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 748 लोगों में कोरोना संक्रमण है, जबकि 45 मरीजों की मौत हो चुकी है। अकेले मुंबई शहर में कोरोना का सबसे ज्याजा खौफ देखा जा रहा है, जहां मरीजों की संख्या 458 हो चुकी है, जबकि 30 मरीज की जान जा चुकी है।

दिल्ली में कोरोना से 503 लोग संक्रमित हैं, जिनमें 320 मरीजों का निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात के मरकज से संबंध हैं। इस बीच कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 3 और नए मामलों की पुष्टि हुई है, इसी के साथ राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 109 पहुंच गया है। जिसमें 85 मामले कश्मीर, 18 जम्मू और 3 अब फिर 3 नए मामले कश्मीर से सामने आए हैं। वहीँ गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने बताया कि अब तक तब्लीगी जमाती और उनके संपर्क में आए 25000 लोगों को क्वारनटीन किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है