×

यूरोप में दो नए मामले, निर्वासित Tibetan में Corona संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई पांच

यूरोप में दो नए मामले, निर्वासित Tibetan में Corona संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई पांच

- Advertisement -

कोरोना वायरस (Coronavirus)के संक्रमण की चपेट में दो और निर्वासित तिब्बती (Tibetan)आ गए हैं। ये दोनों नए मामले स्विस और इटली में पाए गए हैं। केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के राष्ट्रपति डॉ. लोबसंग सांग्ये (President of Central Tibetan Administration Dr. lobsang sangay) ने इस बात की जानकारी दी है। डॉ लोबसंग ने वीडियो संदेश में बताया कि यूरोप (Europe) के दो और तिब्बती कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। यद्यपि उन्होंने आगे कोई विवरण नहीं दिया, लेकिन स्विस और इटली में एक-एक तिब्बती समुदाय के नए मामले सामने आने से तिब्बतियों में संक्रमण की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।


यह भी पढ़ें: Punjab से हिमाचल लौटे शख्स को खांसी-बुखार, Tanda किया रेफर

हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज (McLeodganj of Himachal Pradesh)में रहने वाले तेनज़िन चोपैल सबसे पहले कोरोना वायरस के शिकार हुए,उनकी डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा (Dr. Rajendra Prasad Medical College Hospital Tanda) में मौत हो गई थी। लेकिन एक बड़ी राहत की बात ये रही कि उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों में वायरस की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। इसके बाद लंदन में स्थित एक प्रसिद्ध तिब्बती विद्वान काशोपा जम्यांग चोग्याल भी इस संक्रमण की चपेट में आने से मौत के मुंह में चले गए। इसके बाद निर्वासित तिब्बती समुदाय में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन सक्रिय मामले फ्रांस, स्विस और इटली (France, Swiss and Italy) में पाए गए हैं।

केंद्रीय तिब्बती प्रशासन ने एक बार फिर तिब्बतियों से आग्रह किया है कि वे व्यक्तिगत स्वच्छता और सामाजिक दूरी के एहतियाती उपायों का सख्ती से पालन करें। भारत में इस वक्त लगभग 500 ऐसे तिब्बती हैं जिन्होंने हाल ही में यात्रा की है, उन्हें भारत के भीतर 14 दिनों की अवधि के लिए एहतियात के रूप में निगरानी में रखा जा रहा है। इस खतरनाक वायरस से अब 180 से अधिक देशों के 6,60,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है