×

लीबिया के पूर्व PM का Coronavirus से निधन; पाकिस्तान में 3,100 हुए संक्रमित

लीबिया के पूर्व PM का Coronavirus से निधन; पाकिस्तान में 3,100 हुए संक्रमित

- Advertisement -

नई दिल्ली। चीन के वुहान से उपजे कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरे विश्व में उत्पात मचा रखा है। इस जानलेवा महामारी का खतरा दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कहर बरपा रहा है। इससे 69 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 12।73 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका (US) में इस वायरस की चपेट में 3।3 लाख लोग आ चुके हैं और 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


यह भी पढ़ें: कोरोना के खौफ के बीच ऐसी शरारत, OLX पर डाल दिया Statue of Unity को बेचने का विज्ञापन

इस बीच कोरोना के कारण लीबिया (Libia) के पूर्व पीएम महमूद जिब्रिल का 68 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वो 10 दिन तक आइसोलेशन में रहे। इसके बाद शनिवार को मिस्र की राजधानी काहिरा में उनका निधन हो गया। वो लीबिया के उदारवादी दलों के गठबंधन ‘नेशनल फोर्सेस एलायंस’ मुखिया थे।

पाकिस्तान (Pakistan) में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 3 हजार के आंकड़े को पार कर गया। पाकिस्तान के कोरोना वायरस रोधी केंद्र के प्रमुख असद उतर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पंजाब प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है।

इटली (Italy) में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रविवार को 525 मौतें हुईं जो पिछले 14 दिन में एक दिन में होने वाली सबसे कम मौतें हैं। साथ ही, इटली में पहली बार अस्पताल में भर्ती कुल लोगों की संख्या में कमी (29,010 से 28,949) आई है।

यूके (UK) के पीएम बोरिस जॉनसन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आने के 10 दिन बाद उन्हें फिर टेस्ट कराने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके प्रवक्ता ने कहा, ‘डॉक्टर की सलाह पर पीएम को भर्ती कराया गया है। 10 दिन बाद उनमें कोविड-19 के लक्षण बने हुए हैं इसलिए यह एहतियात के तौर पर उठाया गया कदम है।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है