×

Corona इन India: 1299 हुआ मरीजों का आंकड़ा, अब तक 36 मौत

Corona इन India: 1299 हुआ मरीजों का आंकड़ा, अब तक 36 मौत

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का बढ़ता प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के मौजूदा हालत को देखते हुए इस महामारी के प्रभाव पर अंकुश लगाने के लिए पूरे भारत को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन (Lockdown) पर रखने के फैसला किया है। इस बीच देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1299 हो गई है। वहीं अबतक इस भयानक महामारी के चलते कुल 36 लोगों की जान जा चुकी है। प्रशासन और सरकारों द्वारा जनता को सोशल डिस्टेन्सिंग (Social Distancing) मेंटेन करने के लॉक डाउन के दौरान अपने-अपने घरों में रहने की सलाह दी जा रही है।


रविवार को दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस के दर्जनों भर पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके बाद हड़कंप मच गया। ताजा अपडेट के अनुसार जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज एक दिन में जम्मू-कश्मीर में 11 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब नोएडा (Noida) में 4 नए मरीज मिले हैं। वहीं दो साल के एक बच्चे में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। अब महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस के कारण 10वीं मौत हो चुकी है। मुंबई में 80 वर्षीय एक शख्स की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। वहीं महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 216 मरीजों की पहचान हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में कोरोना वायरस के विस्तार के मसले पर जानकारी देते हुए कहा कि भारत में लॉकडाउन का असर दिख रहा है। 100 से 1000 केस होने में भारत को 12 दिन लगे। जबकि दूसरे देशों में ये आंकड़ा इस दौरान 5-6 हजार था। हालांकि इस वक्त स्थिति यह है कि एक भी चूक हमारे लिए भारी पड़ सकती है। एम्स अस्पतालों की तैयारियों को बेहतर बनाने के लिए ट्रेनिंग दे रहा है। वहीं मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट ने अपने सभी संस्थानों और हॉस्टल के साथ ही एक लाख कर्मचारी कोविड-19 से निपटने के लिए दिए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है