Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Coronavirus: देश के प्रमुख राज्यों में कैसी है स्थिति, एक खबर में जानें

Coronavirus: देश के प्रमुख राज्यों में कैसी है स्थिति, एक खबर में जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी शनिवार शाम 5 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, भारत (India) में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 14,792 हो गई जबकि संक्रमण से 488 लोगों की मौत हो गई। 2,015 लोग ऐसे हैं, जो या तो ठीक/माइग्रेट या डिस्चार्ज हो चुके हैं। सरकार ने शनिवार को बताया कि 23 राज्यों के 45 ज़िलों में पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, यहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3200 के पार पहुंच गया है। इनमें मुंबई में मरीजों की तादाद 2 हजार के पार है। वहीं, दिल्ली में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 1700 के पार जा चुकी है। उधर, मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। यहां जानें देश के अन्य प्रमुख राज्यों की स्थिति:

यह भी पढ़ें: Big Breaking: बारामूला में हुए आतंकी हमले में CRPF के दो जवान शहीद, एक घायल

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया है कि राज्य में अब कोरोना वायरस के 869 ऐक्टिव केस रह गए हैं। उन्होंने बताया कि 5 ज़िलों (पीलीभीत, हाथरस, महाराजगंज, बरेली और प्रयागराज) के सभी मरीज़ों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अफसर के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर, गाज़ियाबाद, लखनऊ, मेरठ व आगरा मुख्य रूप से प्रभावित हैं।


महाराष्ट्र
कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में मौतों का आंकड़ा 201 हो गया है और यहां कुल 3,323 मामलों की पुष्टि हुई है। बतौर राज्य सरकार, 331 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 60,166 टेस्ट हुए जिनमें से 5.32% की रिपोर्ट पॉज़िटिव और 94.68% की नेगेटिव आई।

मेघालय
मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने बताया है कि राज्य में कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 10 हो गई है। उन्होंने कहा कि दोनों शख्स राज्य के पहले मरीज़ के घर से ताल्लुक रखते हैं जिनमें से एक उसका परिवारिक सदस्य जबकि दूसरा उसका घरेलू सहायक है।

गुजरात
गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को बताया कि राज्य में 12 घंटों के अंदर कोरोना वायरस संक्रमण के 173 नए मामले सामने आए जिसमें सबसे अधिक 143 अहमदाबाद में दर्ज किए गए। राज्य में अब तक संक्रमण के कुल 1,272 मामले आए हैं और मृतकों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। वहीं, 88 लोग ठीक हो चुके हैं।

झारखंड
झारखंड में जमात से जुड़े लोगों के साथ क्वारनटीन में भेजा गया एक विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित निकला है। इसके साथ ही झारखंड में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 33 हो चुके हैं।

राजस्थान
राजस्थान में शनिवार दोपहर 2 बजे तक कोरोना के 53 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में मरीजों की संख्या 1282 पहुंच गई है।

हरियाणा
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में अब तक कोरोना के 227 मामले सामने आए हैं। इनमें से 88 ठीक हो गए हैं, जबकि 2 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

उत्तराखंड
हरिद्वार में कोरोना के 2 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है।

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1355 पहुंच गई है। वहीं, मध्य प्रदेश में अब तक 69 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

कर्नाटक
कर्नाटक में अब तक कोरोना के 371 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 13 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 92 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है