Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Coronavirus: देश के प्रमुख राज्यों में कैसी है स्थिति, एक खबर में जानें

Coronavirus: देश के प्रमुख राज्यों में कैसी है स्थिति, एक खबर में जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी मंगलवार शाम 5 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, भारत (India) में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 10,815 हो गई है।इनमें से 1190 लोग ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हुए हैं जबकि 9272 सक्रिय मामले हैं। इसके साथ ही देश में इस संक्रमण से अब तक 353 लोगों की मौत हुई है। देश के अन्य प्रमुख राज्यों की स्थिति:

यह भी पढ़ें: Corona Relief: अगले तीन महीने तक 80 करोड़ लोगों को Free में मिलेगा पसंद का अनाज

राजस्थान
राजस्थान स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में मंगलवार को दोपहर 2 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 71 जयपुर और 1 झुंझुनूं से हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की कुल संख्या 969 हो गई है।


छत्तीसगढ़
एम्स रायपुर ने बताया है कि छत्तीसगढ़ के कोरबा से कोरोना वायरस के 2 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में इस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। राज्य का कोरबा ज़िला सबसे अधिक (25 मामले) प्रभावित है और उसके बाद रायपुर (5) है। वहीं, 10 लोग ऐसे हैं, जो ठीक/डिस्चार्ज हुए हैं।

हरियाणा
हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि राज्य में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 2 नए केस दर्ज हुए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 184 हो गई है। बकौल विभाग, कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित नूहं (45), फरीदाबाद (33), गुरुग्राम (32) और पलवल (29) ज़िले हैं। वहीं, अब तक कुल 41 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।

केरल
केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया है, ‘राज्य में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 8 नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से 5 दुबई से लौटे थे।’ उन्होंने बताया कि राज्य में आज 13 कोरोना मरीज़ डिस्चार्ज हुए जिसके बाद रिकवर हुए मरीज़ों की संख्या 211 हो गई। बकौल मंत्री, राज्य में अब 173 ऐक्टिव कोरोना केस हैं।

गुजरात
गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि राज्य में 45 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद कुल मामले 617 हो गए हैं। विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक 26 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है जबकि 55 लोग इससे उबर चुके हैं। 13,751 लोगों को राज्य में क्वारंटीन किया गया है।

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश के प्रमुख (स्वास्थ्य) सचिव अमित मोहन ने बताया है, ‘राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 657 हो गई है जिनमें से 49 मरीज़ डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।’ उन्होंने बताया, ‘संक्रमण से अब तक 8 लोगों की मृत्यु हुई है, इनमें से अधिकतर पहले से ही कोई-ना-कोई गंभीर बीमारी से पीड़ित थे।’

मध्य प्रदेश
राज्य में पिछले 24 घंटों में 1171 कोरोना टेस्ट हुए हैं, जिनमें से 126 लोग नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें 98 केस इंदौर में हैं। जबकि 20 भोपाल में, 1 उज्जैन, 2 बड़वानी, 1 जबलपुर, 1 श्योपुर, 1 मंदसौर, 1 रतलाम, और टीकमगढ़ जिले में कोरोना का पहला पहला केस सामने आया है। मध्य प्रदेश में अब तक कुल 730 केस सामने आए हैं।

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य में आज कोरोना से 121 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब तक कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 2,455 तक पहुंच गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है