Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

कोरोना अपडेट : Himachal में दो अप्रैल से बढ़े कोरोना मामले, अब तक क्या रही स्थिति-जानिए

कोरोना अपडेट : Himachal में दो अप्रैल से बढ़े कोरोना मामले, अब तक क्या रही स्थिति-जानिए

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। वर्तमान में हिमाचल (Himachal) में कोरोना वायरस 11 मामले हैं। इनमें चार चंबा, तीन ऊना, तीन सोलन के नालागढ़ और एक कांगड़ा में है। यह सभी 11 लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। इनमें से चार डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज अस्पताल टांडा और तीन आईजीएमसी में भर्ती हैं। चंबा के चार कोरोना पाजिटिव भी टांडा में भर्ती होंगे। यह चार मामले पिछले कल ही सामने आए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

बता दें कि मार्च 20 के आसपास हिमाचल में दो कोरोना पाजिटिव (Corona positive) मामले सामने आए थे। इसके बाद 23 मार्च को अमेरिका से लौटे मैक्लोडगंज के तिब्बती बुजुर्ग की टांडा में मौत हो गई। बुजुर्ग में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। 23 मार्च से एक अप्रैल तक कोरोना वायरस को लेकर राहत भरी खबर ही रही। कोई नया मामला सामने नहीं आया। फिर एकाएक दिल्ली निजामुद्दीन मरकज तब्लीगी जमात का प्रकरण सामने आया। भारत में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की कोरोना से मौत भी हुई। काफी लोग संक्रमित हुए। हिमाचल भी इससे अछूता नहीं रहा। दो अप्रैल को तब्लीगी जमात से जुड़े तीन पाजिटिव मामले सामने आए। यह मामले ऊना से थे। हालांकि, कोरोना पाजिटिव इन व्यक्तियों में दो मंडी और एक सुंदरनगर से है। तीनों को टांडा एडमिट करवाया गया। फिर सरकार ने 15 मार्च से बाद दिल्ली निजामुद्दीन से हिमाचल आए लोगों के टेस्ट का फैंसला लिया।

चार अप्रैल को हिमाचल में 80 से ज्यादा सैंपल जांच के लिए आए। आईजीएमसी में ही 54 सैंपल आए। यह सैंपल सोलन जिला के नालागढ़ क्षेत्र से तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों और पीजीआई में कोरोना वायरस से दम तोड़ चुकी बद्दी क्षेत्र के एक उद्योग के निदेशक की पत्नी के नजदीकी संपर्क के लोगों के थे। देर रात आई रिपोर्ट में आईजीएमसी में सात लोग कोरोना पाजिटिव घोषित हुए। इनमें तीन नालागढ़ क्षेत्र से तब्लीगी जमात से जुड़े थे और चार उक्त महिला के नजदीकी संपर्क वाले थे। यह.चार पहले ही हिमाचल से दिल्ली के एक अस्पताल में शिफ्ट हो चुके थे। नालागढ़ क्षेत्र से तीन तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों को आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया। पांच अप्रैल को कांगड़ा से भी कोरोना पाजिटिव की खबर आ गई। सैंपल जांच में कांगड़ा जिला के गंगथ क्षेत्र का व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया। यह व्यक्ति भी तब्लीगी जमात से जुड़ा है और टांडा में भर्ती है। दो दिन से लगातार कोरोना पाजिटिव के मामले आने से 6 अप्रैल को लोगों ने सोचा कुछ राहत मिलेगी। पर रात के साढ़े दस बजते ही एक और खबर आ गई। इस बार चंबा के चुराह क्षेत्र के चार व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आए। यह सभी तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। वहीं, आज भी काफी तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के सैंपल जांच को आए हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

हिमाचल में टोटल कोरोना वायरस मामलों की बात करें तो अब तक 18 मामले सामने आए हैं। इसमें एक तिब्बती की मौत हो चुकी है। दो मरीज लंज का युवक और शाहपुर की महिला कोरोना से जंग लड़ चुकी हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी हो गई है। बद्दी में चार.कोरोना पाजिटिव दिल्ली के अस्पताल शिफ्ट हो चुके हैं। अभी 11 मामले हिमाचल में हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है