Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इन जिलों में बैचवाइज भरे जाएंगे जेबीटी के पद, ये रही काउंसलिंग की डेट्स

कांगड़ा में 104 व ऊना में 39 पदों के लिए होगी काउंसलिंग

हिमाचल के इन जिलों में बैचवाइज भरे जाएंगे जेबीटी के पद, ये रही काउंसलिंग की डेट्स

- Advertisement -

धर्मशाला/ ऊना । हिमाचल प्रदेश में जिला स्तर पर बैचवाइज ( Batchwise)जेबीटी के पदों की भर्ती की जा रही है। इसी कड़ी में जेबीटी (JBT) के कांगड़ा में 104 व ऊना में 39 पद भरे जाने है। प्रारम्भिक शिक्षा उप निदेशक धर्मशाला ने बताया कि ज़िला कांगड़ा में जेबीटी के 104 पदों में सामान्य वर्ग के 38, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 13, सामान्य स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अन्य पिछड़ा वर्ग के 17, अन्य पिछड़ा वर्ग आईआरडीपी के 4, अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अनुसूचित जाति के 19, अनुसूचित जाति आईआरडीपी के 4, अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अनुसूचित जनजाति के 5, अनुसूचित जनजाति आईआरडीपी के एक पदों की भर्ती के लिए कॉउसलिंग डाइट, धर्मशाला के कार्यालय में 12 फरवरी को तथा अन्य ज़िलों के अभ्यार्थियों के लिए काउंसलिंग (Counseling) 13 फरवरी, 2021 को होगी।

यह भी पढ़ें: #HPSSC: इन 23 अभ्यर्थियों ने जमा नहीं करवाए प्रमाण पत्र तो उम्मीदवारी होगी रद्द

क्या होनी चाहिए योग्यताएं

उप निदेशक ने बताया कि जिन अभ्यार्थियों ने 31 दिसंबर, 2013 तक जेबीटी का दो वर्ष का प्रशिक्षण और जेबीटी टेट पास किया है तथा जिनका नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत है, वह मूल प्रमाण-पत्रों एवं उनकी एक सत्यापित प्रति सहित निर्धारित तिथि को डाईट, धर्मशाला के कार्यालय में प्रातः 10 बजे कॉउसलिंग के लिए उपस्थित हों। उन्होंने बताया कि ज़िला कांगड़ा के अभ्यार्थियों के नामों की सूचियां सम्बन्धित रोजगार कार्यालयों से प्राप्त हुई हैं, उन्हें कॉउसलिंग के लिए पत्र भेजे जा रहे हैं, फिर भी यदि किसी अभ्यार्थी को समय पर पत्र प्राप्त नहीं होता है, तो भी वह 12 फरवरी को कॉउसलिंग में भाग ले सकते हैं। अभ्यार्थियों को अपने साथ मैट्रिक, जमा दो, टेट पास प्रमाण-पत्र, जे.बी.टी. प्रमाण-पत्र, रोजगार कार्यालय पंजीकरण पत्र, हिमाचल का मूल प्रमाण-पत्र, चरित्र प्रमाण-पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग सम्बन्धित तहसीलदार द्वारा जारी किया हुआ, आई.आर.डी.पी./बी.पी.एल. वर्ग सम्बन्धित बी.डी.ओ. द्वारा प्रति हस्ताक्षरित, आई.आर.डी.पी./बी.पी.एल. वर्ग के उम्मीदवारों का आय प्रमाण-पत्र सक्षम अधिकारी द्वारा जारी, नवीनतम सत्यापित फोटा एक, बायोडॉटा फार्म जो कि कार्यालय के वेबसाइट ddeekangra.in पर मौजूद है, भर कर प्रमाण-पत्रों की सत्यापित प्रतियों सहित साथ लाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि 15 अंकों का पैरामीटर से सम्बन्धित प्रमाण-पत्र जोकि कार्यालय की वेबसाइट ddeekangra.in पर मौजूद है, यदि हो तो साथ लाएं।

ऊना में 39 पदों के लिए काउंसलिंग 22 व 23 को

प्रारम्भिक शिक्षा विभाग के माध्यम से बैच आधार पर जेबीटी के जिलास्तर पर 39 पद अनुबंध पर भरे जाने हैं। रोजगार कार्यालय ऊना, अम्ब, हरोली एवं बंगाणा द्वारा जिन अभ्याथियों के नाम प्रायोजित किये गये है, उनकी काउंसलिंग 22 फरवरी व अन्य जिलों के पात्र अभ्यार्थियों की काउंसलिंग 23 फरवरी को प्रातः 10 बजे उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा ऊना के कार्यालय में होगी। यह जानकारी देते हुए प्रारंभिक शिक्षा उप निदेशक देवेन्दर चंदेल ने बताया कि अभ्यार्थियों की सूची तथा काउंसलिंग सम्बंधी संपूर्ण जानकारी इस कार्यालय की वेबसाइट ूूूण्ककममनदंण्पद पर उपलब्ध है। सभी अभ्यार्थियों को कॉल लैटर भेज दिए गए है। उन्होंने बताया कि अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ वर्ग, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जाति (बीपीएल) में 2011 बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग (बीपीएल) में 2015 बैच, अनुसूचित जनजाति व अनुसूचित जनजाति (बीपीएल) में 2010 बैच, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 2013 बैच व अनुसूचित जनजाति (स्वतंत्रता सेनानी के आश्रितों) के लिए अब तक के बैच के अभ्यार्थी पात्र होंगे। देवेन्दर चंदेल ने बताया कि उपरोक्त बैच से सम्बधित अगर किसी अभ्यार्थी का नाम रोजगार कार्यालय द्वारा नहीं भेजा गया है तथा वे ऊना जिला से संबंध रखते हैं, तो वे भी निर्धारित तिथि को काउंसलिंग में भाग ले सकते है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है