×

सोलन में इस दिन होगी जेबीटी अध्यापकों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउंसलिंग

सोलन में इस दिन होगी जेबीटी अध्यापकों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउंसलिंग

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल के सोलन जिला में जेबीटी अध्यापकों (JBT Teachers) के 47 पदों के लिए बैच आधार पर भर्ती की काउंसलिंग (Counseling) के लिए 05 तथा 06 मार्च, 2021 की तिथि निर्धारित की गई है। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा रोशन जसवाल ने दी। रोशन जसवाल ने कहा कि पूर्व में काउंसलिंग के लिए निर्धारित तिथियां न्यायालय के आदेशानुसार रद्द कर दी गई थीं। उन्होंने कहा कि 05 तथा 06 मार्च, 2021 को यह काउंसलिंग प्रातः 10:30 बजे से डाईट सोलन में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि उपरोक्त पदों के लिए भर्ती अनुबंध आधार पर की जाएगी। इसके लिए विभिन्न रोजगार कार्यालयों से पात्र उम्मीदवारों की सूची प्राप्त हो चुकी है। पात्र अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलावा पत्र प्रेषित किए जा रहे हैं। काउंसलिंग में प्रदेश के किसी भी जिला के उम्मीदवार (Candidate) भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी तथा 16 फरवरीए 2021 को काउंसलिंग में भाग ले चुके उम्मीदवारों को पुनः काउंसलिंग में आने की आवश्यकता नहीं है।


यह भी पढ़ें :- Himachal: मारुति सुजूकी कंपनी देगी Jobs,इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्यू; 19 हजार मिलेगी Salary

उन्होंने कहा कि इन पदों पर काउंसलिंग के लिए सामान्य श्रेणी के लिए वर्ष 2011 के उत्तीर्ण विद्यार्थी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग तथा स्वतन्त्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए वर्ष 2013 के उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बुलाया गया है। उपनिदेशक ने कहा कि उक्त भर्ती के लिए सामान्य श्रेणी के 19 पद, अनुसूचित जाति श्रेणी के 11 पद, अनुसूचित जनजाति श्रेणी का 01 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 09 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 06 पद तथा स्वतन्त्रता सेनानियों के आश्रितों का 01 पद है।

यह प्रमाण पत्र लाने होंगे साथ

रोशन जसवाल ने कहा कि पात्र अभ्यर्थियों को अपने साथ दसवीं व जमा दो या इसके समकक्ष योग्यता प्रमाण पत्र, जेबीटी का प्रमाण पत्र (Certificate), शिक्षक योग्यता परीक्षा प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र जो अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र जो प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र तथा चरित्र प्रमाण पत्र जो कि प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो साथ लाना होगा।
इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सोलन के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है