×

मगरमच्छ के हमले में कटी बाजू, फिर भी रचाई शादी

मगरमच्छ के हमले में कटी बाजू, फिर भी रचाई शादी

- Advertisement -

हरारे (जिम्बाब्वे)। हमारे जीवन में कई बार ऐसे हादसे हो जाते हैं जिनकी किसी ने कल्पना तक नहीं की होती। जीवन हंसी खुशी से कट रहा होता है और अनहोनी हो जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ फॉक्स और उसकी मंगेतर जेनेले के साथ। दोनों शादी करने वाले थे कि अचानक एक दिन दिल दहलाने वाला हादसा हो गया, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा।
Couple weds Zimbabweअफ्रीकी महाद्वीप के दक्षिण में जिम्बाब्वे और जांबिया की सीमा पर स्थित विक्टोरिया फॉल का नाम तो आप ने सुना ही होगा। यह अपनी खूबसूरती और वन्य प्राणी जीवन के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। इसका साथ जांबेजी अफ्रीका की सबसे लंबी नदी है। लोग यहां जाकर और जाम्बेजी नदी में बोटिंग करके खुश होते हैं, पर यही जगह फॉक्स और उसकी मंगेतर जेनेले के लिए भयानक अनुभव बन कर रह गई।
Couple weds Zimbabweफॉक्स और जेनेले यहां जांबेजी नदी में नौका विहार करते हुए अपने भविष्य के लिए सुनहरे सपने बुन रहे थे कि अचानक एक मगरमच्छ ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में जेनेले की जान तो बच गई पर उसकी दाहिनी बांह चली गई इतना ही नहीं बाईं बांह में भी काफी गहरे जख्म आए। दोनों इस अनहोनी से घबराए पर एक-दूसरे का साथ निभाने की कसम खाई थी।
इस घटना के पांच दिन बाद दोनों ने अस्पताल में ही शादी कर ली। हालांकि मगमच्छ के हमले के बाद एक हफ्ता उनका बेहद परेशानी और तकलीफ में गुजरा, पर इसी की वजह से वे एक-दूसरे के और करीब आ गए। तय जगह पर शादी हुई। इसके बाद दोनों इंग्लैड में सेटल होने की योजना बना रहे हैं। उसके बाद वे हनीमून प्लान करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है