Nirbhya Case: दोषियों के खिलाफ नया Death warrant जारी करने से कोर्ट का इनकार

Nirbhya Case: दोषियों के खिलाफ नया Death warrant जारी करने से कोर्ट का इनकार

- Advertisement -

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले (Nirbhaya gang rape and murder case) में दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट ( Death warrant)जारी से कोर्ट ने इनकार कर दिया है आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मामले पर सुनवाई हुआ और अभियोजन पक्ष की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें चारों दोषियों के खिलाफ फांसी की नई तारीख जारी करने की मांग की गई थी।


इससे पहले दोषियों के खिलाफ पहले भी दो बार डेथ वारंट (Death warrent) जारी हो चुका है लेकिन दोषी नए-नए हथकंडे अपनाकर फांसी की सजा को टालने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें, पटियाला हाउस कोर्ट के अलावा आज यानी शुक्रवार को भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार की उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की बात कही गई है। इससे पहले केंद्र ने इस मामले में हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे ठुकरा दिया गया है। जिसके बाद केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था।

उधर, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अपनी याचिका में तिहाड़ जेल प्रशासन (Tihar Jail) ने लिखा है इस समय चारों में से किसी का भी आवेदन किसी भी अदालत के पास लटका नहीं है। अभी तक दोषी पवन ने भी दया याचिका (Mercy Petition) दायर नहीं की है। लेकिन बता दें, दिल्ली हाईकोर्ट ने पांच फरवरी को आदेश जारी किए थे जिसमें कहा गया था कि दोषियों के पास जितने भी कानूनी विकल्प बचते हैं वे उन्हें एक हफ्ते के अंदर इस्तेमाल कर सकते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है