×

नाहन: शराब तस्करी में महिला सहित 3 को अदालत ने सुनाई ये सजा

नाहन: शराब तस्करी में महिला सहित 3 को अदालत ने सुनाई ये सजा

- Advertisement -

नाहन। सीजेएम नाहन (CJM Nahan) की अदालत ने शराब की अवैध तस्करी के मामले (liquor smuggling case) में एक महिला कारोबारी सहित 3 आरोपियों को दोषी करार देते हुए अपना फैसला सुनाया है। अदालत ने तीनों दोषियों को 3-3 साल के साधारण कारावास व एक-एक लाख बतौर जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। जुर्माना न भरने की सूरत में तीनों दोषियों को 9-9 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। सीजेएम प्रताप सिंह ठाकुर की अदालत ने आरोपी राजेश कुमार पुत्र रणजीत सिंह निवासी चरणावाला हरिपुरखोल, प्रशांत तोमर पुत्र सतबीर सिंह गांव मुराना जिला बागपत यूपी व सुनीता देवी पत्नी अमर सिंह निवासी कोलर को आबकारी अधिनियम की धारा 39(1)(ए)के तहत दोषी करार देते हुए यह सजा सुनाई। आरोपियों के खिलाफ मुकदमे में सरकार की तरफ से एडीए रुमिन्द्र बैंस ने पैरवी की।


यह भी पढ़ेंः सुंदरनगर: महिला सरगना के पास से 19 किलो से अधिक चरस बरामद

मामला 13 मई, 2017 का है। पुलिस टीम (Police Team) रात्रि करीब 2 बजकर 25 मिनट पर मधाराघाट के समीप जमटा रोड पर गश्त पर मौजूद थी। इसी दौरान एक गाड़ी बाइला से जमटा की ओर आई और चालक ने गाड़ी को रोक दिया। इसी बीच चालक राजेश व उसके साथ बैठा प्रशांत गाड़ी से उतरकर पुलिस को देख भागने लगाए जिन्हें पुलिस टीम ने मौके पर काबू कर लिया।

गाड़ी की तलाशी लेने पर 66 पेटियां गत्ता बरामद हुई, जिसमें देसी शराब मार्का संतरा नंबर-1 व बीयर की कुल 792 बोतलें थी। दोनों आरोपी संबंधित शराब को लेकर कोई भी परमिट या लाइसेंस पुलिस को नहीं दिखा सके। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बरामद शराब इन्हें सुनीता देवी ने गाड़ी में भरवाकर रेणुका छोड़ने के लिए कहा था। इस मामले पर सीजेएम की अदालत ने सभी गवाहों व साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों को दोषी पाया और उपरोक्त सजा सुनाई।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है