Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

चेक बाउंस के मामले में एक वर्ष का कारावास, 20 लाख हर्जाना

चेक बाउंस के मामले में एक वर्ष का कारावास, 20 लाख हर्जाना

- Advertisement -

बिलासपुर। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोर्ट नंबर एक संदीप सिहाग की अदालत ने चेक बाउंस के मामले में आरोपी आशुतोष ठाकुर पुत्र ज्ञानचंद निवासी पदोहडी डाकघर गाहर तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर को दोषी करार दिया है। एक वर्ष के कारावास की सजा सुनाई व 20 लाख रुपए बतौर हर्जाना अदा करने के आदेश दिए हैं।
शिकायतकर्ता विक्रांत शर्मा पुत्र रमेश चंद निवासी दकड़ी चौक घुमारवीं के अधिवक्ता उमेश शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी आशुतोष ठाकुर पुत्र ज्ञानचंद निवासी पदोहडी डाकघर गाहर तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर ने वर्ष 2013 में शिकायतकर्ता की दुकान के सभी रेडिमेड गारमेंट 21 लाख रुपय में खरीदे, जिसमें से उसने 6 लाख का भुगतान शिकायतकर्ता को कर दिया था तथा करार के अनुसार 15 लाख का भुगतान बाद में करना माना था। जिसके बारे में 21 मार्च 2014 को शिकायतकर्ता व आरोपी के बीच इकरारनामा बना था, जिसके अनुसार दोषी ने शिकायतकर्ता को बकाया राशि का भुगतान 45 दिनों में करने बारे में  इकरार किया था। 5 मई 2014 का 15 लाख राशि का कांगड़ा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लदरौर जिला हमीरपुर के अपने खाते का पोस्ट डेटेड चेक शिकायतकर्ता को दिया था । 
शिकायतकर्ता द्वारा उपरोक्त चेक को 5 मई 2014 को ही  बैंक ऑफ बड़ौदा घुमारवीं शाखा में अपने खाते  में लगाया जो 27 जून  2014 को शिकायतकर्ता के बैंक द्वारा दोषी के खाते में पर्याप्त राशि ना होने का कारण शिकायतकर्ता को वापस कर दिया। शिकायतकर्ता ने जिस पर अपने अधिवक्ता के माध्यम से 15 लाख की राशि निर्धारित अवधि के बीच देने का आरोपी को नोटिस भेजा, परंतु आरोपी द्वारा निर्धारित अवधि में भुगतान न करने पर शिकायतकर्ता द्वारा अदालत में नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट की धारा 138 के तहत शिकायत दायर की थी, जिसका निपटारा करते हुए आज अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए एक वर्ष के कारावास की सजा सुनाई तथा शिकायतकर्ता को 20 लाख  रुपये हर्जाने के तौर पर अदा करने के आदेश दिए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है