×

Patiala House Court की अधिकृत टीम ने Kumarhatti में दी दबिश

Patiala House Court की अधिकृत टीम ने Kumarhatti में दी दबिश

- Advertisement -

Court Team Raid: सोलन। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में जी लैबोरटरी लि. कंपनी (पांवटा सहिब) द्वारा अन्य कंपनियों पर कंपनी का लोगो प्रयोग करने का आरोप लगाया गया है। जी लैबोरटरी के डायरेकटर राजीव मुकुल द्वारा इस फर्जीवाडे़ में शामिल कंपनियों के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में शिकायत की।


पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा केस की सुनवाई करते हुए इस मामले में जांच के आदेश जारी किए। साथ ही लोकल कमीशनर एडवोकेट अरुण कुमार की अगुवाई में पांच सदस्यीय टीम को जांच के लिए अधिकृत किया गया है। लोकल कमीशनर अरुण कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के पांवटा साहिब में स्थित जी लैबोरटरी लि. कंपनी है, जोकि दिल्ली में पंजीकृत है। इस कंपनी की सिस्टर कंपनी का नाम जी लाइफ साइंस प्रा.लिमिटेड है। लेकिन जी लाइफ साइस के नाम से एक अन्य कंपनी खोली गई है, उस कंपनी का लोगो जोकि जिला सोलन के कुमारहट्टी में स्थित एक कंपनी की मैन्यूफैक्चर दवाइयों के पैकेट व कच्चे माल के पैकेट पर जी लाइफ साइस के लोगो लगे हुए पाए गए हैं।

 Court Team Raid: कंपनी का लोगो इस्तेमाल करने के मामले में की कार्रवाई

आज टीम ने कुमारहट्टी में एसएमडी कंपनी में दोपहर साढे़ 12 बजे दस्तक दी और कंपनी में जांच शुरू की। टीम ने मौके पर पाया कि कंपनी द्वारा जिन दवाइयों पर जी का लोगो लगा पाया उनमें सीर्प, जेल, टैबलेट, कैप्सूल, कंपनी इनवाएसिस व कंपनी के बिल सहित कम्पयूटर में इस लोगो के डाक्यूमेंट पाए गए हैं। इसके अलावा बना हुआ माल व बनाया जाने वाला माल भी भारी तादाद में पकड़कर सारे माल को सीज कर दिया गया है।

अब टीम जांच रिपोर्ट तैयार करके दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में जमा करवाएगी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आज ही कंपनी की पुणे शाखा में भी रेड की गई है, वहां पर भी भारी तादाद में इस प्रकार का ही फर्जीवाड़ा पाया गया है। कुमारहट्टी में स्थित कंपनी के जीएम का दावा है कि  जी लाइफ साइंस हमारा भी ट्रेड है। परन्तु आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से पहुंची जांच टीम से ही पता चला की यह मार्का अन्य कंपनी का भी है। हालांकि इसकी सच्चाई का पता कोर्ट में ही चल पाएगा। उन्होंने कहा कि कोर्ट से आई हुई टीम का पूरा सहयोग किया गया। डीएसपी परवाणु भीष्म ठाकुर ने कहा कि पुलिस द्वारा आई हुई टीम को पूरा सहयोग दिया गया।

उच्च स्तर पर संरक्षण के चलते ही PMGSY में बड़ा घोटाला

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है