Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Covid-19: पिछले 6 दिन से हिमाचल में कोई नया केस नहीं आया सामने, बनाए रखें संयम

Covid-19: पिछले 6 दिन से हिमाचल में कोई नया केस नहीं आया सामने, बनाए रखें संयम

- Advertisement -

शिमला। भारत के तमाम राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) उत्पात मचा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी बुधवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,007 हो चुकी है। साथ ही, देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 31,332 हो गई है। इनमें से 7,696 लोग ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हुए हैं जबकि 22,629 सक्रिय मामले हैं। वहीं हिमाचल (Himachal Pradesh) की बात करें तो प्रदेश में अबतक कुल 40 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 25 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके हैं। मंगलवार को लगातार छठे दिन भी सूबे में कोरोना को कोई मामला सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Breaking: चिड़गांव अग्निकांड, 7 घर व देवता का भंडार जले, एक व्यक्ति लापता

इससे पहले, 22 अप्रैल को हिमाचल के सिरमौर (Simour) के पावंटा साहिब में कोरोना का अंतिम मामला रिपोर्ट हुआ था। तब से अब तक, कोई नया केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। वहीं प्रदेश में इस महामारी के चलते एक शख्स की जान गई है। इसके अलावा प्रदेश में संक्रमित पाए गए 4 मरीजों को यहां से माइग्रेट किया जा चुका है। मौजूदा समय में प्रदेश में कोरोना वायरस के 10 एक्टिव केस हैं। जिसमें से कोई भी मरीज सीरियस नहीं है और ना ही किसी मरीज को वेंटिलेटर पर रखा है। वहीं प्रदेश में नए मामले सामने ना आने और मरीजों का रिकवरी रेट देखकर इस बात का अनुमान जताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश कोरोना मुक्त राज्य होने का तमगा जल्द ही हासिल कर लेगा।


यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का असर- Himachal में पहली बार पीडब्ल्यूडी ने की Online Negotiation

हालांकि लोगों द्वारा 27 और 28 अप्रैल की सुबह तक दूसरे राज्यों से पास के जरिये हुई 22,946 लोगों की एंट्री पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। आमजन का ऐसा मानना है कि बाहर से लोगों के आने की वजह से प्रदेश में हालात बिगड़ सकते हैं। हालांकि इन सभी लोगों की स्क्रीनिंग करने के बाद ही इन्हें प्रदेश में दाखिल होने की अनुमती दी जा रही है। वहीं प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर खुद इस मसले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने सभी डीसी को कहा था कि हिमाचल एंट्री के लिए कम कर्फ्यू पास बनाएं, ताकि एंट्री प्वाइंट पर भीड़ कम हो और लोगों जांच ठीक से हो सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है