Covid-19 Update

14198
मामले (हिमाचल)
10343
मरीज ठीक हुए
171
मौत
6,047,690
मामले (भारत)
33,195,494
मामले (दुनिया)

Corona Update: हिमाचल में 60 नए केस, 35 ठीक- कुल आंकड़ा 2300 पार

Corona Update: हिमाचल में 60 नए केस, 35 ठीक- कुल आंकड़ा 2300 पार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना का आंकड़ा 2300 पार हो गया है। हिमाचल में मंगलवार को 60 नए मामले आए हैं। साथ ही 35 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। सिरमौर में 27, चंबा में सात, ऊना में 5, कांगड़ा, मंडी, शिमला व सोलन में चार-चार, बिलासपुर में तीन और हमीरपुर में दो मामले आए हैं। सिरमौर जिला के 17, शिमला के 6, हमीरपुर और किन्नौर के तीन-तीन, कांगड़ा और कुल्लू के दो-दो, मंडी व ऊना का एक-एक मरीज ठीक हुआ है। हिमाचल कुल आंकड़ा 2330 पहुंच गया है। अभी 1050 एक्टिव केस हैं। अब तक 1254 ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज 2693 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें से 1957 नेगेटिव रहे हैं। 712 की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल से 24 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं।


 

ऊना में लेह से लौटे तीन आर्मी और एक बीएसएफ जवान पॉजिटिव

ऊना में 5 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 3 फॉलोअप सैंपल भी पॉजिटिव रहे हैं। 1 फॉलोअप सैंपल नेगेटिव रहा है। उपमंडल गगरेट के भंजाल गांव का 39 वर्षीय सेना का जवान पॉजिटिव आया है। यह लेह से लौटा है और होम क्वारंटाइन में है। गगरेट उपमंडल के भद्रकाली गांव का 42 वर्षीय सैनिक भी संक्रमित पाया गया है। यह भी लेह से लौटा है और होम क्वारंटाइन में है। गगरेट उपमंडल के दौलतपुर चौक का 20 वर्षीय सैनिक भी पॉजिटिव आया है। यह भी लेह से लौटा है। होम क्वारंटाइन में है। गगरेट उपमंडल के गगरेट गांव का निवासी 52 वर्षीय बीएसएफ जवान भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह उड़ीसा से लौटा है और होम क्वारंटाइन में है। गगरेट उपमंडल के नंगल जरियालां निवासी 60 वर्षीय महिला संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव आई है। महिला होम क्वारंटाइन में है।

सिरमौर में 27 नए मामले और 17 लोग कोरोना से जीते जंग

 जिला सिरमौर में आज कोरोना के  27 नए मामले आए हैं।  जिनमें 18 पॉजिटिव गत सोमवार लिए पेंडिंग सैंपल से और 9 आज भेजे गए सैंपल में से आए हैं। जिला दंडाधिकारी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि बीते दिन के बचे हुए 75 सैंपल में से 44 की रिपोर्ट नेगेटिव, 18 की पॉजिटिव जबकि 13 की रिपोर्ट इनकनकलुसिव रही है। इन 18 मामलों में 17 मामले गोबिंदगढ़ मोहल्ला और 1 गुन्नूघाट से है। इन 17 मामलों में 8 युवक/पुरुष जिनकी उम्र 22 वर्ष से लेकर 70 वर्ष के बीच है और 8 युवती/महिलाएं जिनकी उम्र 15 वर्ष से लेकर 70 वर्ष के बीच है। इसके अलावा इनमें 2 वर्षीय एक बच्ची भी शामिल है। गुन्नूघाट से पॉजिटिव आए मामले में 59 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं,  17 लोगो ने कोरोना को मात दी है। डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया कि गोबिंदगढ़ मोहल्ला नाहन के 22 फॉलोअप सैंपल जांचे गए थे, जिनमें से 17 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन 17 लोगों में 9 युवक/पुरुष जिनकी उम्र 16 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के बीच है और 6 महिलाएं जिनकी उम्र 31 वर्ष से लेकर 45 वर्ष के बीच है। इसके अतिरिक्त, 2 बालक जिनकी उम्र 2 वर्ष और 5 वर्ष है, उन्होंने ने भी कोरोना को हराया है।

ये भी पढ़ें : सीएम Jai Ram Thakur की आ गई Corona Report, क्या रहा जानने के लिए करें क्लिक

 

कांगड़ा में तीन साल की मासूम सहित चार संक्रमित

कांगड़ा जिला में कोरोना (Corona) पॉजिटिव के चार नए मामले सामने आए हैं। वहीं, दो मरीज ठीक हुए हैं। द्रंग तहसील पालमपुर का 31 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक 24 जुलाई को बद्दी से लौटा है। कुल्थी कांगड़ा की 50 वर्षीय महिला भी संक्रमित निकली है। यह पॉजिटिव केस के प्राइमरी संपर्क से है। जमानाबाद कांगड़ा का 36 वर्षीय पैरामिलिट्री फोर्स (Paramilitary Force) का जवान पॉजिटिव पाया गया है। यह श्रीनगर से लौटा है। इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ़ (DCCC Dadh) शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, गांव धिन्नू पोस्ट |फिस कुल्थी कांगड़ा की 3 साल की बच्ची भी पॉजिटिव पाई गई है। यह भी पॉजिटिव मामले के संपर्क से है। बच्ची के परिजनों ने होम आइसोलेशन की इच्छा जताई है। संबंधित बीएमओ (BMO) मामले को देख रहे हैं। इसके अलावा नगरोटा बगवां का 32 वर्षीय युवक ठीक हुआ है। यह कोविड केयर सेंटर डाढ़ में भर्ती है। वहीं, एमएच योल में भर्ती 38 वर्षीय आर्मी जवान भी ठीक हुआ है। इन्हें अगले सात दिन होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रखा जाएगा। चार नए मामले आने और दो के ठीक होने की पुष्टि डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने की है।

हमीरपुर और सोलन में 6 मामले

हमीरपुर (Hamirpur) जिला में मंगलवार को दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि तीन लोग ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही मंगलवार शाम तक जिला में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 302 हो गई है। इनमें से 279 लोग ठीक हो चुके हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि मंगलवार शाम को पॉजिटिव पाए गए दो लोगों में हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर एक का 47 वर्षीय व्यक्ति शामिल है जोकि 19 जुलाई को मुंबई से लौटा था और उसे गृह संगरोध में रखा गया था। दूसरा संक्रमित व्यक्ति सुजानपुर के वार्ड नंबर तीन का है। वह उत्तराखंड से चंडीगढ़ और वहां से घर आया था और उसे भी गृह संगरोध में रखा गया था। इन दोनों पॉजिटिव लोगों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। सोलन जिला में जम्मू कश्मीर से लौटा व्यक्ति पॉजिटिव आया है। यह होम क्वारंटाइन में है। हिमाचल में अब तक 21 मामले आ चुके हैं।  इसमें सात चंबा, चार कांगड़ा, तीन बिलासपुर, शिमला, हमीरपुर और मंडी (Mandi) से दो-दो व सोलन से एक मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा के ट्रक चालक और परिचालक ठियोग Quarantine Center से फरार

चंबा और मंडी में आर्मी जवान संक्रमित

मंडी जिला की चच्योट तहसील के गांव व डाकघर शाला का रहने वाला एक सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त जवान लेह में तैनात है और 21 जुलाई एक ट्रैवलर गाड़ी में अन्य 9 जवानों के साथ मंडी पहुंचा था, जहां से वह गोहर की एक प्राइवेट बस में घर आया और घर में ही क्वारंटाइन था। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव जवान को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज नेर चौक भेजा जा रहा है। प्रशासन अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए सेना के जवान के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने में जुट गया है। चंबा जिला की बात करें तो यहां पॉजिटिव निकले लोगों में एक 20 वर्षीय व्यक्ति चुराह, तीसा का रहने वाला है जो बेंगलुरु से लौटा था और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) था। 29 वर्षीय व्यक्ति डुघर, समोट का रहने वाला है जो गुड़गांव से लौटा था और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था। 45 वर्षीय व्यक्ति कथालूस समोट का रहने वाला है जो मुंबई से लौटा था और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था। 25 वर्षीय व्यक्ति लाहडू़, समोट का रहने वाला है जो मुंबई से लौटा था और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था। 25 वर्षीय व्यक्ति बारला, समोट का रहने वाला है जो मुंबई से लौटा था और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था। 20 वर्षीय आर्मी जवान लाहडू़, समोट का रहने वाला है जो लेह लद्दाख से लौट थ और होम क्वारंटाइन था। 21 वर्षीय आर्मी जवान बारी किहार का रहने वाला है, ये भी लेह लद्दाख से लौट था और होम क्वारंटाइन था।

बिलासपुर में पुलिस कर्मी सहित तीन पॉजिटिव

बिलासपुर में थर्ड बटालियन पंडोह का 30 वर्षीय एक पुलिसकर्मी जो गांव शेरी तहसील करसोग, जिला मंडी का रहने वाला है, पॉजिटिव पाया गया है। इसे गवर्नमेंट स्कूल गरा मोड़ा में क्वारंटाइन किया गया था। इसके अलावा 45 वर्षीय और 32 वर्षीय दो मजदूरों को एम्स कोठीपुरा में क्वारंटाइन किया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उन्हें बिलासपुर (Bilaspur) के चांदपुर में काविड सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

#Corona Breaking: हिमाचल में आज राहत के साथ आफत- जानने के लिए पढ़ें खबर

#Corona काल में मुंह मीठा करवाकर पर्यटकों का स्वागत, शिमला में हुआ कुछ ऐसा

#DC की दो टूक- बिना अनुमति स्टेशन छोड़ा तो अधिकारी के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Vikramaditya बोले- डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के खाली पद भरे सरकार, अदला-बदली रोके

पीएम मोदी के Himachal दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां Alert, कल मनाली पहुंचेगी SPG

खुली मिठाई खरीदने से पहले देख लें निर्माण और उपयोग की Date, लागू हो रहा यह नियम

Fourlane निर्माण में लगे मजदूरों-वाहनों का नहीं कोई रिकार्ड, SP Mandi के पास पहुंचा मामला

पूर्व केंद्रीय मंत्री #Jaswant_Singh का निधन, राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने जताया शोक

पार्क में घूम रहे बैंक मैनेजर ने कांच का टुकड़ा समझकर जो उठाया, निकला 9 कैरेट का हीरा

7वीं पास शख्स ने 'टॉप सीक्रेट' फॉर्मूले से बनाई फर्ज़ी Covid-19 वैक्सीन, हुआ गिरफ्तार

Himachal में ठंड का आगाज, मनाली और भरमौर की ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात

#Corona को मात देकर लौटे मंत्रियों का अनुभव आएगा काम, सरकार करेगी कुछ ऐसा

Scholarship Scam: केसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के वाइस चेयरमैन सहित दो को सशर्त जमानत

बड़ी खबर: BJP चीफ बनने के 8 महीने बाद नड्डा ने बनाई अपनी टीम; एक भी हिमाचली नेता शामिल नहीं

PM Narendra Modi के प्रस्थान तक कुल्लू जिला के अधिकारियों-कर्मियों के पैरों में बेड़ियां

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board

पहली से आठवीं कक्षाओं के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाओं की Datesheet जारी

#HPBose: डीईएलईडी पार्ट वन और टू का रिजल्ट आउट, कितने सफल, कितने असफल- जानिए

छात्र Online देख सकते हैं SOS की प्रेक्टिकल परीक्षा के अंक , feeding का भी विकल्प

D.El.Ed CET स्पोर्ट्स कैटेगरी काउंसलिंग में आधे अभ्यर्थी ही पात्र

#HPBose: SOS मैट्रिक व जमा दो कक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षा की डेटशीट जारी

तकनीकी विवि में द्वितीय, चतुर्थ और छठे समेस्टर के छात्रों को किया जाएगा Promote

शिक्षकों-गैर शिक्षकों को स्कूल बुलाने के लिए Notification जारी, विभाग ने ये दिए निर्देश

#HPBose: बोर्ड की अनुपूरक परीक्षाओं से संबंधित जानकारी के लिए घुमाएं ये नंबर

D.El.Ed. CET -2020 की स्पोर्टस कोटे की काउंसिलिंग अब 17 को डाइट में होगी

#HPBose: बोर्ड ने D.El.Ed.CET स्पोर्ट्स कैटेगरी काउंसलिंग की तिथि की तय

#HPBose: हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया यह रिजल्ट- जानिए

Himachal के सरकारी स्कूलों में नौवीं से 12वीं के #OnlineExam आज से शुरू

#HPBose: D.El.Ed. CET स्पोर्ट्स कैटेगरी की काउंसलिंग स्थगित- जाने कारण

#HPBose_ Dharamshala: बोर्ड ने घोषित किया यह रिजल्ट, वेबसाइट में देखें

बड़ी खबर: हिमाचल में सितंबर के बाद स्कूल खुलने के संकेत; छात्रों के #Syllabus को लेकर भी बड़ा फैसला



×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है