Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

Lockdown 4.0 के आखिरी दिन कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 8 हजार से ज्यादा New Case

Lockdown 4.0 के आखिरी दिन कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 8 हजार से ज्यादा New Case

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में आज Lockdown 4.0 का आज आखिरी दिन है लेकिन कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई कमी नहीं आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 8,380 नए मामले सामने आए हैं और 193 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों (Corona positive cases) की कुल संख्या 1,82,143 हो गई है, जिनमें से 89,995 सक्रिय मामले हैं, 86,984 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 5164 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Corona Breaking – सोलन जिला में सामने आए 4 नए मामले, Himachal में 317 पहुंचा कुल आंकड़ा

दिल्ली में एक और पुलिसकर्मी की मौत

कोरोना वायरस के कारण दिल्ली पुलिस के किसी पुलिसकर्मी की मौत का दूसरा मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शेषमणि पांडेय की मौत हो गई। गौरतलब है कि कांस्टेबल अमित राणा की भी कोरोना के कारण मौत हो गई थी।

 

तमिलनाडु में 30 जून तक लॉकडाउन लागू

तमिलनाडु सरकार के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान आईटी कंपनियां और आईटी-इनेबल्ड सर्विसेज 20 फीसदी कर्मचारियों (अधिकतम 40 व्यक्तियों) के साथ काम कर सकती हैं। तमिलनाडु सरकार की ओर से बताया गया है कि सभी जिलों को आठ क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा। आवाजाही के लिए ई-पास की जरूरत नहीं होगी। कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और थिरुवल्लूर जिले के सात क्षेत्रों और चेन्नई के आठ क्षेत्रों में सार्वजनिक परिवहन प्रतिबंधित रहेगा। तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा दिया है। इस दौरान सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली समेत कई तरह की रियायतें मिलेंगी।

झारखंड में 72 नए मामले सामने आए

झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि राज्य में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव के 72 नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में दर्ज किए गए मामलों की अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही प्रदेश में कुल मामलों की संख्या 594 हो गई है। वहीं, महाराष्ट्र से अपने गृह राज्य जाने के लिए ‘श्रमिक विशेष ट्रेन’ में सवार होने को लेकर शनिवार रात मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर कतार में खड़े दिखे।अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर से शनिवार को 180 प्रवासी मजदूर एक विशेष विमान से झारखंड के रांची पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को राज्य में कोरोना के 159 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 1216 हो गई है। इनमें 1046 मामले सक्रिय हैं। वहीं, संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हुई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है