Covid-19 Update

35,890
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,225,045
मामले (भारत)
60,258,298
मामले (दुनिया)

Corona Update: हिमाचल में 30 नए मामले आए सामने; ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 500 पार

Corona Update: हिमाचल में 30 नए मामले आए सामने; ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 500 पार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच शनिवार को सूबे में कुल 30 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इस सब के बीच प्रदेश से राहत भरी खबर ये सामने आई है कि सूबे में इलाज के बाद ठीक होने वाले कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शनिवार को 500 के पार पहुंच गया। सूबे में जहां अब तक कुल 894 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इलाज के बाद ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 501 हो गया है। शनिवार के दिन इलाज के बाद कुल 7 मरीजों के ठीक होने की पुष्टि हुई है। वहीं प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) के एक्टिव मामलों की बात करें, तो आज 30 नए मामले सामने आने से ये संख्या बढ़कर 373 हो गई है।

आज कहां से कितने मामले आए; कहां से कितने ठीक हुए ठीक

सूबे में आज रिपोर्ट किए गए 30 मामलों में से सर्वाधिक 10 नए मामले हमीरपुर जिले के हैं। वहीं आज के दिन कांगड़ा जिले से भी 7 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा बिलासपुर जिले से 5, किन्नौर और सोलन से 3-3 और मंडी जिले से 2 नए मामले सामने आए हैं। वहीं ठीक होने वाले मरीजों में चंबा, हमीरपुर और कांगड़ा जिले 2-2 मरीज शामिल हैं। इसके अलावा सोलन जिले में भी एक मरीज के ठीक होने की पुष्टि हुई है। सूबे में लगातार सामने आ रहे कोविड-19 संक्रामण के मामलों के बीच सबसे अधिक 251 मामले कांगड़ा जिले से रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं हमीरपुर जिला इस रेस में 238 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर कायम है। बता दें कि प्रदेश में अबतक कुल 7 लोग इस गंभीर महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: केंद्र ने Himachal को दिए 500 वेंटिलेटर, कोरोना मरीजों के इलाज में मिलेगी मदद

 

हमीरपुर से रिपोर्ट किए गए 10 नए मामले

इनमें चार नादौन, दो सुजानपुर, दो भोरंज एक गलोड़ और एक टौणी देवी का है।

कांगड़ा से सामने आए 7 नए मामले

गुरुग्राम से लौटे रेहलू के रहने वाला दंपती और उनकी दो साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। फरीदाबाद से लौटा खुंडिया तहसील का रहने वाला 48 वर्षीय व्यक्ति जोकि ज्वालामुखी में संस्थागत क्वारंटीन था कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। नोएडा से लौटा जवाली तहसील का रहने वाला 58 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से 68 वर्षीय बुजुर्ग और 20 वर्षीय युवती भी संक्रमित हो गई है। दोनों फतेहपुर तहसील के निवासी हैं। कोरोना संक्रमितों को कोविड सेंटर डाढ़ और जोनल अस्पताल धर्मशाला में शिफ्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पहली July से शुरू होगी Online Classes, 12 नए TV चैनल्स से भी होगी पढ़ाई

 

किन्नौर में तीन पुलिस कर्मी आए पॉजिटिव

किन्नौर जिला के भावानगर पुलिस थाना के तीन पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव ( Corona positive) पाए गए हैं। शुक्रवार रात को आईजीएमसी ( IGMC)से 3 पुलिस कर्मियों को कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आने के बाद भावानगर पुलिस थाने को सील कर दिया गया है और पूरे थाने के स्टाफ को आईसोलेट(Isolate) किया गया है। तीनों ही पुलिस कर्मी पिछले कुछ दिनों से पुलिस थाने में ही ड्यूटी पर थे। इसलिए वे अन्य पुलिस स्टाफ और कई लोगों के संर्पक में भी आए हैं। भावानगर के लुतुक्सा से डैट सुंगरा तक अगामी आदेश तक कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

बिलासपुर में 3 वर्षीय मासूम सहित 5 नए केस

तीन वर्षीय बच्चे सहित पांच लोगों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव (Corona positive)पाए गए हैं। ये सभी लोग जिला बिलासपुर के घुमारवीं उपमंडल के रहने वाले हैं और क्वारंटाइन सेंटर ( Quarantine Center) में रखे गए थे।

सोलन में सामने आए तीन मामले

जिला सोलन से सामने आए तीन कोरोना मामलों में दो महिलाएं जबकि एक पुरुष है। इसमें एक 24 वर्षीय युवक और 42 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गए हैं। यह लोग 21 जून को बिहार से बद्दी लौटे थे। इसके अलावा एक 45 वर्षीय महिला बरोटीवाला में कोरोना संक्रमित दंपति के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाई गई है।

 

बल्ह घाटी का 28 वर्षीय युवक निकला पॉज़िटिव

बल्ह घाटी का एक 28 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह युवक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) में था। युवक बीते 18 जून को गुड़गांव से लौटा था। युवक में कोरोना संक्रमण को लेकर कोई लक्षण नहीं है। गुड़गांव से लौटने के बाद युवक को रिवालसर स्थित गुरुद्वारा में बनाये गए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था। यहां बीते 25 जून को युवक का एहतियातन कोरोना संक्रमण जांच के लिए सैंपल लिया गया था। जोकि नेरचौक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ( Nerchowk Medical College & Hospital) की लैब में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है