Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

Corona Update: 13 मामलों के साथ हिमाचल में 1046 पहुंचा कुल आंकड़ा, 700 हुए ठीक

आठ जिलों से 25 लोगों ने जीती कोरोना से जंग  

Corona Update: 13 मामलों के साथ हिमाचल में 1046 पहुंचा कुल आंकड़ा, 700 हुए ठीक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में शनिवार को कोरोना (Corona) के 13 नए मामले सामने आए हैं। 25 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। हमीरपुर (Hamirpur) से नौ, सोलन से तीन व कांगड़ा (Kangra) से एक मामला सामने आया है। वहीं, कांगड़ा के आठ, शिमला और सोलन (Solan) के पांच-पांच, हमीरपुर के तीन, मंडी, ऊना, बिलासपुर और सिरमौर का एक-एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 1046 पहुंच गया है। अभी एक्टिव केस (Active Case) 326 हैं। अब तक 700 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं। इनमें सोलन के चार वो मरीज भी शामिल हैं जो दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज करवाकर ठीक हुए हैं। वहीं, हिमाचल में नौ की मृत्यु हुई है। हिमाचल में शनिवार को 1903 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 1881 नेगेटिव रहे हैं। अभी 20 की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल में दो ही पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पॉजिटिव मामले पेंडिंग सैंपल से हैं। सोलन के अर्की से एक और परवाणू से दो मामले सामने आए हैं। यह पहले से पॉजिटिव मामले के संपर्क वाले हैं।


कांगड़ा में एक मामला, 8 हुए ठीक

कांगड़ा जिला में पपलोथर तहसील जसवां का 29 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। युवक 26 जून को बैंगलुरू से लौटा है। वह परौर में संस्थागत क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) में था। युवक कंस्ट्रेक्शन का काम करता है। युवक को कोविड केयर सेंटर डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है। कांगड़ा जिला में आठ ठीक हुए हैं। इसमें देहरा का 28 वर्षीय युवक, लंबागांव का 48 वर्षीय व्यक्ति, जनूता का 22 वर्षीय युवक, बराहल करा 34 वर्षीय युवक व खिलदू का 59 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। यह सभी कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) डाढ़ में थे। इसके अलावा एमएच पालमपुर में उपचाराधीन पालमपुर का 22 वर्षीय युवक, जोनल अस्पताल धर्मशाला में भर्ती नगरोटा बगवां का 36 वर्षीय युवक और गगल खोली का 28 वर्षीय युवक भी कोरोना से जंग जीता है। यह युवक कोविड केयर सेंटर बैजनाथ मंे भर्ती है। इन्हें छुट्टी देकर घर भेजा जा रहा है। यह अगले सात दिन होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहेंगे।

दो परिवारों के 7 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव, 3 लोग ठीक हुए

हमीरपुर। जिला हमीरपुर (Hamirpur) में कोरोना संक्रमण के 9 और मामले सामने आए हैं। डीसी हरिकेश मीणा ने बताया कि शनिवार शाम को प्राप्त रिपोर्ट में दो परिवारों के कुल सात लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही जिला में कोरोना संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 263 पहुंच गई है। इनमें 178 लोग ठीक हो चुके हैं। जिला के तीन लोगों ने कोरोना की जंग जीत ली। एनआईटी परिसर स्थित समर्पित कोविड केयर सेंटर में रखे गए इन तीनों की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ठीक होने वाले इन लोगों में गांव डकोल डाकघर नाल्टी के 66 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक, गांव छनेड के 12 वर्षीय लडक़ा और गांव कुडुआं दी धार डाकघर बौड़ू के 46 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः पर्यटकों को Covid-19 टेस्ट की शर्त से मिल सकती है छूट

शनिवार शाम को जारी बुलेटिन में पॉजिटिव मामलों की विस्तृत जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि भोरंज उपमंडल के गांव बेरी ब्राहमना के एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें 65 वर्षीय महिला, उनका 42 वर्षीय बेटा, 40 वर्षीय बहू और 16 एवं 14 वर्षीय पोतियां शामिल हैं। ये सभी लोग 27 जून को दिल्ली से लौटे थे और घर पर ही क्वारंटाइन थे। मैहरे के एक 65 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक और उसकी 58 वर्षीय पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। यह दंपत्ति भी 27 जून को ही गाजियाबाद से लौटा था और घर पर ही क्वारंटाइन था। वहीं दो अन्य मामले भी हमीरपुर से आए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है