×

सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के करवाए जाएंगे #Covid_Test

कोविड-19 से बचाव के लिए कांगड़ा जिला में जागरुकता अभियान शुरू

सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के करवाए जाएंगे #Covid_Test

- Advertisement -

धर्मशाला। कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने तथा आम जनमानस को जागरूक करने के लिए कांगड़ा जिला में 31 अक्तूबर तक जागरुकता अभियान (Awareness campaign) चलाया जाएगा। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (Rakesh Prajapati) ने बुधवार को मिनी सचिवालय के केबिनेट सभागार में जागरुकता अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नही के संदेश को आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए कांगड़ा जिला में प्रभावी ढंग से जागरूकता अभियान आरंभ किया जा रहा है जिसमें लोगों को मास्क का सही प्रयोग करने, हाथों की स्वच्छता, दो गज की दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करने तथा लक्षण होने पर नजदीक फ्लू सेंटर में टेस्ट करवाने, क्वारंटाइन और आइसोलेशन नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने बारे लोगों को जागरूक किया जाएगा इसके साथ ही बुजुर्गों तथा अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों के विशेष ध्यान रखने का पर भी फोकस किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: 10 दिन डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे Jai Ram Thakur, 7 दिन होना होगा होम आइसोलेट

 

डीसी ने कहा कि प्रारंभिक तौर पर सभी सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों तथा अधिकारियों के कोविड टेस्ट (Covid Test) करवाने के लिए भी प्लान तैयार किया गया है इसके साथ ही होटलों में तैनात कर्मचारियों के टेस्ट भी करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों तथा विद्यार्थियों के कोविड टेस्ट करवाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है ताकि किसी भी स्तर पर कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि जुकाम, खांसी, बुखार इत्यादि के लक्षण होने पर नजदीक फ्लू सेंटर में अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं। कांगड़ा जिला में टेस्टिंग सुविधा का भी विस्तारीकरण किया गया है तथा जिला में 20 नमूना एकत्रीकरण सेंटर स्थापित किए गए हैं जिसमें प्रतिदिन 1200 के करीब टेस्ट किए जा रहे हैं।

 

 

राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला (Kangra District) में आइसोलेशन किट्स भी तैयार की गई हैं जिन व्यक्तियों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन लोगों को आइसोलेशन किट्स भी प्रदान की जाएंगी जिसमें कोविड से बचाव के लिए सभी जानकारियों सहित आक्सीमीटर, आवश्यक दवाइयां इत्यादि प्रदान की जाएंगी। कोविड-19 को लेकर जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है तथा इसमें टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर कोविड-19 को लेकर आवश्यक जानकारियां भी प्राप्त की जा सकती हैं। कांगड़ा जिला के विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 से बचाव को लेकर आवश्यक जानकारियां पोस्टर तथा फ्लेक्स के माध्यम से भी आम जनमानस तक पहुंचाई जाएंगी तथा प्रमुख स्थलों पर होर्डिंग्स भी स्थापित किए जा रहे हैं।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है