×

Himachal : महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी माकपा और सीटू

प्रदेश भर में रसोई गैस, पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

Himachal : महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी माकपा और सीटू

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। देश भर में बढ़ रही महंगाई को लेकर लगातार विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है। प्रदेश में भी लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल और सिलेंडर के दामों (Petrol-Diesel and LPG Cylinders) को लेकर कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन और रोष रैली निकालकर मांग कर रही हैं। सोमवार को महंगाई के विरोध में माकपा, सीपीआईएम और सीटू (CPI, CPIM and CITU ) ने भी हिमाचल के सोलन कुल्लू और मंडी जिला में प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को इन सभी ने अलग अलग जगहों पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लगातार बढ़ रही कीमतों को वापस लेने की मांग उठाई।


यह भी पढ़ें: Himachal विस के बाहर धरने पर बैठे मुकेश अग्निहोत्री ने कही यह बड़ी बात

बढ़ती महंगाई के खिलाफ सीटू ने मंडी में किया प्रदर्शन

मंडी। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आहवान पर जहां पूरे प्रदेश में बढ़े हुए रसोई गैस, पैट्रोल व डीजल के दामों के विरोध प्रदर्शन किए गए। वहीं, मंडी (Mandi) में भी इस दौरान मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने अन्य संगठनों के साथ धरना प्रदर्शन (Protest) किया। मंडी शहर के सेरी मंच पर आयोजित इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में केंद्र व प्रदेश सरकारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस अवसर पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिवालय सदस्य सुरेश सरवाल ने सरकारों पर जनता को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीते लगभग एक माह से रसोई गैसए पैट्रोल व डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही हैए लेकिन सरकार लोगों को राहत देने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर केवल और केवल बड़े पूंजिपतियों और उद्योगपतियों को ही मात्र लाभ पहुंचाने का आरोप भी लगाया।

सोलन में बोली सीपीआईएमए महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट

सोलन। देशभर में बढ़ रही महंगाई को लेकर आज सीपीआईएम (CPIM) ने ओल्ड डीसी ऑफिस चौक पर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर सीपीआईएम के जिला सचिव मोहित ने बताया कि देश के साथ-साथ प्रदेश में भी लगातार महंगाई और बेरोजगारी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन डबल इंजन सरकार इन सब मुद्दों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां आम जन को पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने से गाड़ियां चलाना मुश्किल हो चुका है। वहीं, दूसरी ओर बढ़ते घरेलू सिलेंडर के दामों ने गृहिणियों के रसोई का बजट बिगाड़ दिया है।

कुल्लू में पेट्रोल डीजल पर एक्साइज डयूटी कम करने की उठाई मांग

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू (Kullu) जिला मुख्यालय में मार्क्सवादी कॉम्सुनिस्ट पार्टी ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर नारेबाजी की। मार्क्सवादी कॉम्सुनिस्ट पार्टी के जिला महासचिव होतम सिंह सोंखला की अध्यक्षता में सैंकड़ों महिला पुरुषों ने इस रैली में भाग लिया और डीसी कार्यालय के बाहर घंटों धरना प्रदर्शन कर पेट्रोल-डीजल, रसोईगैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मार्क्सवादी कॉम्सुनिस्ट पार्टी के नेताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर सरकारी खाजाने को पूंजीपत्तियों के हाथों लुटाने का आरोप लगाया। मार्क्सवादी कॉम्सुनिस्ट पार्टी जिला कुल्लू के महासचिव होतम सिंह सोंखला ने बताया कि भारत की मार्क्सवादी कॉम्सुनिस्ट पार्टी पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक्साइज डयूटी में बेतहाशा वृद्धि कर दी है। जिसके कारण पेट्रोल की कीमत 100 रुपए से पार पहुंच गई है। उन्होंने सरकार से एक्साइज डयूटी कम करने की मांग की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है