Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

कुल्लू में माकपा लाल, रोष रैली निकाल की नारेबाजी-मंत्रियों का होगा घेराव

कुल्लू में माकपा लाल, रोष रैली निकाल की नारेबाजी-मंत्रियों का होगा घेराव

- Advertisement -

कुल्लू। प्रदेश भर में परिवहन विभाग की करीब 200 बसें खड़ीं-खड़ी जंग खा रही हैं। बावजूद इसके परिवहन मंत्री और 200 बसें खरीदने की बात कर रहे हैं। यह बात कुल्लू जिला में लोगों को लगातार आ रही यातायात समस्या को लेकर माकपा द्वारा निकाली गई रोष रैली में माकपा (CPI (M) ) के जिला सचिव होतम सिंह सौंखला ने कही।

यह भी पढ़ें: नाहनः पुलिस के कड़े पहरे के बीच अवैध कब्जों पर चली जेसीबी


इस दौरान माकपा ने सरवरी अशोक भवन से ढालपुर चौक होते हुए डीसी कार्यालय तक रोष रैली निकाली और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी (Protest) की। उन्होंने कहा कि 25 प्रतिशत ओवरलोडिंग (Overloading) पर सरकार जनता को कर गुमराह कर रही है। इस दौरान माकपा ने कहा कि सरकार जल्द जनता की समस्या का समाधान करे अन्यथा माकपा प्रदेश सरकार के हर मंत्री का घेराव करेगी।

 

लोगों को संबोधित करते हुए जिला सचिव होतम सिंह सौंखला ने बताया कि बंजार बस हादसे के बाद बंजार अस्पताल व कुल्लू अस्पताल में घायलों (Injured) को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिली जिस कारण कई अनमोल जाने गई। इन स्वास्थ्य सुविधाओं का न मिलने का एक बड़ा कारण डॉक्टरों (Doctor) की कमी है।

 

उन्होंने कहाकि कुल्लू जिला (District Kullu) के दर्जनों ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन निगम का केवल 1 बस रूट है, जिससे स्कूल, कॉलेज के छात्रों को यातायात के लिए परेशानियां हो रही हैं। इसके अलावा परिवहन विभाग दर्जनों प्राइवेट बस रूटों (Private bus routes) पर बसें नहीं चला पा रहा है, जिससे जनता पैदल सफर करने को मजबूर है। प्रदेश सरकार जनता को यातायात की सुविधा देने में नाकाम रही है।

कुल्लू जिला में पिछले 2 सप्ताह से आम जनता स्कूल कॉलेज के छात्र सड़कों पर धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी जनता को सुविधा देने के लिए कोई व्यापक प्रबंध नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ड्राइवर कंडक्टर के हजारों पद खाली हैं और जिससे सरकार उन पदों को भरने की दिशा में कोई प्रयास नहीं कर रही है और दूसरी तरफ लाखों बेरोजगार रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है