×

Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों के खिलाफ माकपा का हल्ला बोल

Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों के खिलाफ माकपा का हल्ला बोल

- Advertisement -

शिमला/ मंडी। देश में Petrol and Diesel की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के विरोध में मंगलवार को CPI-M ने देश भर में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए। आज शिमला में जहां CPI-M की शिमला शहरी कमेटी ने डीसी आफिस के बाहर  प्रदर्शन किया। वहीं मंडी में CPI-M नेताओं और कार्यकर्ताओं ने खाली बाइक चलाकर तेल कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर विरोध जताया।
शिमला में इस दौरान पीएम का पुतला भी फूंका गया। पार्टी का मानना है कि केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम करने में असफल रही है। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों से न केवल दूसरी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही है बल्कि आम जनता का जीवनयापन दुर्लभ  हो गया है। शहरी कमेटी के सचिव बलवीर पराशर ने कहा कि आज पेट्रोल की कीमत 75 रुपए  प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.76 रुपए प्रति लीटर हो गई है।
उन्होने आरोप लगाया कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करने का वादा किया था, लेकिन केंद्र में सत्ता में आने के बाद केवल अपने वादे को भूल गई। मंडी जिला मुख्यालय पर भी जिला इकाई द्वारा एक रोष रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान शहर भर में रोष रैली निकालने के बाद डीसी मंडी के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजा गया और यह मांग उठाई गई कि तेल कीमतों को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाए। माकपा नेता भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जबसे केंद्र में बीजेपी सरकार सत्ता में आई हैए  तबसे अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट आई हैए लेकिन देश में गलत नीतियों के कारण इसकी कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है