Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

School bus का किराया कम नहीं किया तो करेंगे आंदोलन

School bus का किराया कम नहीं किया तो करेंगे आंदोलन

- Advertisement -

शिमला। स्कूल बसों के मासिक किराए में की गई भारी-भरकम वृद्धि को लेकर सीपीआईएम (CPIM ) ने आवाज बुलंद की है। सीपीआईएम की मांग है कि इस फैसले को तुरंत वापिस लिया जाए। सीपीआईएम का कहना है कि जिला प्रशासन ने सरकार के आदेशानुसार हाल ही में निजी बस ऑपरेटरों के साथ बैठक कर स्कूल बसों का किराया बढ़ाने का एकतरफा फैसला लिया है। इससे सरकार व प्रशासन की मंशा पर सवालिया निशान लगता है क्योंकि इस बैठक में केवल प्रशासन व निजी बस ऑपरेटर ही निर्णय को लेने में भागीदार रहे हैं। प्रशासन ने ना ही अभिभावकों या जन प्रतिनिधियों को इस बैठक में शामिल किया और ना ही उन्हें इसके लिए आमंत्रित किया गया।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर से लापता दूसरे नाबालिग का भी मिला शव, पहाड़ी के नीचे से बरामद

सरकार के आदेशानुसार प्रशासन ने स्कूल बसों (School buses) का किराया 12 किलोमीटर के लिए (जो वर्तमान में पथ परिवहन निगम द्वारा 900 रुपये प्रति माह तय किया है) बढ़ाकर निजी बसों को फायदा पहुंचाने के लिए 1800 रुपये प्रति माह कर दिया है जोकि बिल्कुल भी तार्किक नहीं है क्योंकि यह सरकार द्वारा तय किए गए किराए से लगभग दोगुना है। इससे स्पष्ट हो जाता है कि सरकार इस महंगाई के दौर में जनता को राहत प्रदान करने की बजाय आर्थिक बोझ (Economic burden) लादने का काम कर रही है।

सीपीएम ने मांग की है कि सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री व प्रशासन को इस अतार्किक फैसले को वापस लेने के तुरंत निर्देश दें ताकि जनता को इस कमर तोड़ महंगाई के दौर में कुछ राहत मिल सके और जब तक निजी स्कूल अपनी बसें नहीं खरीद लेते सरकार पथ परिवहन निगम की बसें उपलब्ध करवाए। यदि सरकार इस जनविरोधी निर्णय को वापस नहीं लेती तो सीपीएम शहर की जनता को लामबंद कर आंदोलन करेगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है