Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

MC Election: BJP ने खोले पत्ते, 28 प्रत्याशियों की List जारी

MC Election: BJP ने खोले पत्ते, 28 प्रत्याशियों की List जारी

- Advertisement -

MC Polls :शिमला। एक तरफ जहां एमसी चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने 25 वार्डों में एमसी चुनाव लड़ने वाले बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। 28 वार्डो में घोषित किए बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों में अधिकतर महिलाओं को ही स्थान मिला है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर निगम चुनाव 2017 हेतु 34 वार्डों में से 28 वार्डों में बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

MC Polls : बाकि बचे वार्डों में भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे प्रत्याशीः सत्ती

एमसी चुनाव में बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों में भराड़ी वार्ड से रूचि सूद, रूलदूभट्टा  से संजीव ठाकुर, कैंथू से सुनील धर, समरहिल से सुषमा शांडिल, टुटीकंडी से जयचंद ठाकुर, नाभा से हेमा कश्यप, पंथाघाटी से मोहित ठाकुर, कृष्णानगर से विट्टू पाना व लोअर बाजार से नवीन सूद शामिल हैं।


माकपा ने MC चुनावों के लिए 7 और प्रत्याशियों की List की जारी

शिमला। नगर निगम चुनावों के लिए माकपा ने आज अपनी दूसरी सूची जारी कर दी। दो दिन पहले 11 प्रत्याशियों की सूची जारी करने के बाद माकपा ने आज 7 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। माकपा की आज चुनाव समिति की बैठक में इन प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए गए। आज जिन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए, उनमें रूल्दूभट्टा वार्ड से प्रकाश सिंह रावत, समरहिल वार्ड से शैली शर्मा, मज्याठ वार्ड से सौरभ कौंडल, बालुगंज वार्ज से रेणु, ढली से कमलेश मेहता व कसुम्पटी से दौलत राम चौहान, कच्चीघाटी वार्ड से सुरेश ठाकुर, फागली वार्ड से कुलदीप सिंह बराड़ और पंथाघाटी वार्ड से पुनीत धांटा शामिल हैं।

MC Polls : माकपा ने 34 में से 18 प्रत्याशियों की कर दी है घोषणा 

इस प्रकार माकपा ने 34 में से 18 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। माकपा के राज्य सचिव और प्रचार अभियान समिति के संयोजक डॉ. ओंकार शाद ने कहा कि शेष वार्डों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा जल्द कर ली जाएगी। उनका कहना था कि कांग्रेस और बीजेपी की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ माकपा जनता के बीच जा रही है और माकपा जनता के बीच एक और विकल्प पेश कर रही है।

बीजेपी और कांग्रेस सूची जारी करने में  फिसड्डी

उधर, बीजेपी अभी तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर पाई है। हालांकि बीजेपी ने कहा था कि वह जल्द प्रत्याशियों की घोषणा करेगी, लेकिन अभी तक सूची फाइनल नहीं हुई है। नगर निगम चुनाव के लिए आज से नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य भी शुरू हो गया है। ऐसे में उम्मीद है कि बीजेपी जल्द अपने प्रत्याशी घोषित करेगी। वहीं, कांग्रेस ने पहले ही प्रत्याशी घोषित करने से हाथ खड़े कर दिए हैं। चुनाव के पार्टी सिंबल पर न होने का हलावा देते हुए कांग्रेस ने खुद को चुनाव से अलग कर कार्यकर्ताओं को खुले मैदान में उनके हाल पर छोड़ दिया है। 

यह भी पढ़ें : – MC Election 16 जून को सार्वजनिक अवकाश घोषित

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है