Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

CPM का आरोप, रोजगार देने में असफल Congress सरकार

CPM का आरोप, रोजगार देने में असफल Congress सरकार

- Advertisement -

शिमला। भारतीय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई ने कहा है कि कांग्रेस चुनावों में युवाओं को रोजगार व बेरोजगारी भत्ता देने के वादे पर असफल रही है। पार्टी नेता टिकेंद्र सिंह पंवार ने कहा है कि प्रदेश सरकार के एक मंत्री खुद इस मामले को उठा चुके हैं। कम्युनिस्ट पार्टी ने कहा कि  जिस घोषणा पत्र के आधार पर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई है, उसे अब सरकार ने मानने से मना कर दिया है। यहां जारी एक बयान में  टिकेंद्र सिंह पंवार ने कहा है कि युवाओं को एकजुट होकर इसके खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत है।


  • पार्टी नेता टिकेंद्र सिंह ने पार्टी पर जड़ा वादाखिलाफी का आरोप
  • विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने की मांग

उन्होंने कहा है कि प्रदेश में बिजली, पानी, शिक्षा और यातायात विभागों में भी खाली पड़े पदों से व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि 20 वर्षों पहले बिजली विभाग में 6 लाख उपभोक्ता थे और 45000 कर्मचारी थे, लेकिन अब 22 लाख उपभोक्ताओं के लिए मात्र 15000 लोग ही बचे हैं। पार्टी ने मांग की है कि इस वर्ष भारी बर्फबारी से बिजली और पानी की आपूर्ति 25 से 30 दिनों बाद चालू हो पाई थी।


यदि रोजगार के माध्यम से इन भर्तीयों को नहीं किया जाता तो आने वाले दिनों में यह एक बड़ी समस्या बन जाएगी। उन्होंने कहा कि जो आउटसोर्स के माध्यम से काम करवाया जा रहा है, उससे केवल गुणवत्ता में कमी आई है, बल्कि युवाओं को उनकी योग्यता से कम वेतन भी मिल रहा है। टिकेंद्र पवांर ने कहा है कि सरकार को अलग-अलग विभागों में भर्ती करने की जरूरत है और जब तक रोजगार नहीं मिलता तब तक उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिए जाना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है