Covid-19 Update

57,248
मामले (हिमाचल)
55,860
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,675,575
मामले (भारत)
99,954,497
मामले (दुनिया)

गरमाई सियासत : समस्याएं जस की तस, बस आयुक्त ही बदले

गरमाई सियासत : समस्याएं जस की तस, बस आयुक्त ही बदले

- Advertisement -

धर्मशाला। नगर निगम धर्मशाला की मेयर ने आपसी मतभेदों के चलते, नगर निगम आयुक्त का तबादला करवाया है। जिन कारणों का हवाला देकर नगर निगम मेयर ने नगर निगम आयुक्त का तबादला करवाया है वह कारण तो आज भी वैसे ही हैं। जिस कंपनी को निगम ने सफाई व्यवस्था का ठेका दिया है वह कंपनी आज भी अपने कार्यों का निर्वाहन ठीक से नहीं कर पा रही है।

  • माकपा का आरोप, मेयर से थे मतभेद इसलिए हो गया तबादला
  • नगर निगम के खिलाफ माकपा, सफाई कंपनी पूरी नहीं कर रही शर्तें

यदि सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण आयुक्त को बदला जा सकता है तो निर्धारित शर्तों पर काम नहीं करने वाली सफाई कंपनी का ठेका भी रद किया जाना चाहिए।यह शब्द मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी लोकल कमेटी धर्मशाला एवं सीटू इकाई जिला कांगड़ा ने जारी बयान में कहे हैं। इन्होंने नगर निगम आयुक्त कैप्टन जेएम पठानिया के तबादले की कड़े शब्दों में निंदा की है। 

माकपा और सीटू पदाधिकारियों का कहना है कि निगम ने 16 लाख रुपए प्रतिमाह के हिसाब से एक कंपनी को सफाई का ठेका दिया है। जिन शर्तों पर यह ठेका दिया गया है उन शर्तों को यह कंपनी पूरा ही नहीं करती है। सीटू यूनियन जिलाध्यक्ष हेमराज का कहना है कि सफाई कर्मियों को रखे हुए दो माह का समय हो गया है,लेकिन न तो उन्हें आज तक वर्दी दी गई है और न ही उन्हें किसी तरह का कोई सामान उपलब्ध करवाया गया है। सभी वार्डों में सफाई कर्मी तैनात करने के दावे निगम करता है, लेकिन शायद निगम अध्यक्ष ने कभी वार्डों की स्थिति देखी ही नही है। वार्डों में न तो सफाई है और न ही सफाई कर्मचारी हैं और जो कर्मचारी हैं भी वो नाकाफी हैं। सीटू का आरोप है कि इन कर्मचारियों को अभी तक वेतन भी नहीं दिया गया है जो कि श्रम कानूनों का भी उलंघन है। हेमराज का कहना है कि इन सफाई कर्मियों को न्यूनतम वेतन के साथ नियुक्ति पत्र और वेज स्लिप भी दी जाए। अगर जल्द शहर की सफाई व्यवस्था सुचारू नहीं बनाई गई और कंपनी और निगम ने मजदूरों के हितों का ध्यान नहीं रखा तो सीटू इन मजदूरों के साथ मिलकर आंदोलन की राह अपनाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है