Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

Fourlane निर्माण से खतरे की जद में थलौट के 15 परिवारः  घरों में आई दरारें, प्रशासन बेखबर

Fourlane निर्माण से खतरे की जद में थलौट के 15 परिवारः  घरों में आई दरारें, प्रशासन बेखबर

- Advertisement -

मंडी। फोरलेन निर्माण (Fourlane construction)के कारण थलौट गांव के 15 परिवारों पर खतरे के बादल मंडराने लग गए हैं। प्रभावितों ने शासन और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। वहीं जिला प्रशासन(District administration)का कहना है कि प्रभावितों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी। मंडी जिला में हो रहे फोरलेन निर्माण के कारण आए दिन लोगों के नुकसान के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला मंडी जिला की औट तहसील के तहत आने वाले थलौट गांव (Thalaut Village)का सामने आया है। यहां फोरलेन निर्माण के लिए कटिंग का कार्य चला हुआ है जिस कारण 15 परिवारों पर खतरा मंडराने लग गया है। फोरलेन निर्माण की कटिंग के कारण इन 15 घरों में दरारें आ गई हैं वहीं खेतों की बात करें तो खेत भी दरारों के कारण प्रभावित होते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मौसम: 10 जिलों में दो दिन अंधड़ की चेतावनी, Yellow Alert जारी


प्रभावित प्रेम प्यारी, रेश्मा और परमा नंद ने बताया कि बीते कुछ दिनों से उनके घरों में दरारें आने का सिलसिला शुरू हुआ है जिस कारण इन्हें खतरे के साए में जिंदगी काटने को मजबूर होना पड़ रहा है। इनका कहना है कि इन्होंने शासन से लेकर प्रशासन तक को कई बार अवगत करवाया लेकिन अधिकारियों के मौके पर आने के सिवाय और कोई ठोस कार्रवाही नहीं हो रही है। थलौट गांव निवासी प्रभावित शेर सिंह ने बताया कि यह परिवार पहले ही फोरलेन निर्माण और लारजी प्रोजेक्ट में अपनी जमीनें गंवा चुके हैं और अब फिर से इनपर विस्थापित होने का खतरा मंडराने लग गया है। इन्होंने शासन और प्रशासन से प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की मांग उठाई है ताकि इन्हें यहां से फिर से विस्थापित न होना पड़े।

वहीं जब इस बारे में डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर( DC Mandi Rigved Thakur) से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिला भर से जब भी इस प्रकार के मामले सामने आते हैं तो वहां अधिकारी भेजकर मौके पर रिपोर्ट तैयार करवाकर एनएचएआई को भेजी जाती है। उन्होंने बताया कि थलौट गांव का मामला उनके ध्यान में आया है और यहां के प्रभावितों को हर संभव मदद दिलाने का प्रयास किया जाएगा।बहरहाल प्रशासन प्रभावितों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा तो दिला रहा है लेकिन यह मदद जल्द से जल्द पहुंचने की उम्मीद यहां के बाशिंदे लगाए बैठे हैं। देखना होगा कि इन प्रभावितों को कितना जल्दी राहत प्रदान की जाती है ताकि खतरे के साए में रह रहे इन परिवारों को राहत की सांसे दी जा सकें।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है