Covid-19 Update

57,019
मामले (हिमाचल)
55,464
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,595,061
मामले (भारत)
96,228,754
मामले (दुनिया)

#WhatsApp पर खुद क्रिएट करें New Year Stickers, अपनों को करें विश

#WhatsApp पर खुद क्रिएट करें New Year Stickers, अपनों को करें विश

- Advertisement -

नए साल पर एक-दूसरे को बधाईयां भेजने का दौर शुरू हो गया है। इसके लिए लोग फेसबुक के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का खूब इस्तेमाल करते हैं। WhatsApp पर वैसे तो कई स्टीकर्स पैक उपलब्ध हैं, लेकिन यदि आप खुद के WhatsApp stickers को क्रिएट करना चाहते हैं तो आपको कई स्टीकर्स पैक मिल जाएंगे। यदि आप खुद के स्टीकर्स क्रिएट नहीं करना चाहते हैं तो आपको Google Play Store पर कई थर्ड-पार्टी ऐप्स मिल जाएंगे। हम आपको बताते हैं कि आप किस तरह स्टीकर्स क्रिएट कर अपने करीबी लोगों को नए साल की बधाई दे सकते हैं …

  • सबसे पहले आपको Google Play Store से स्टीकर मैकर ऐप को डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद ऐप को ओपन करें और फिर क्रिए न्यू स्टीकरपैक पर टैप करें।
  • इसके बाद आपको स्टीकर पैक का नाम डालने के लिए कहा जाएगा और पैक का ऑथर नेम डालना होगा, इसका मतलब यदि आप स्टीकर क्रिएट करने का क्रेडिट आप लेना चाहते हैं तो आप अपना नाम डाल सकते हैं।
  • ऐप हर पैक में 15 स्टीकर्स को एड करने देता है, खुद के WhatsApp sticker क्रिएट करने के लिए आपको किसी भी बॉक्स पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको कुछ ऑप्शन्स दिखाई देंगे जैसे टैक फोटो, ओपन गैलरी, सिलेक्ट फाइल आदि।
  • यदि आप ओपन गैलरी पर क्लिक करते हैं तो आप स्टीकर क्रिएट करने के लिए किसी भी फोटो को चुन सकते हैं। इसके बाद आपको पिक्चर शेप में काटने का ऑप्शन मिलेगा। फ्रीहैंड ऑप्शन भी दिया गया है या स्टीकर को क्रॉप करने का भी विकल्प मिलता है। क्रॉप करने के बाद ऐप आपको आउटलाइन या टेक्स्ट को जोड़ने का ऑप्शन देता है, इसे एड करने के बाद सेव स्टीकर पर टैप करें।

सभी 2021 New Year stickers को व्हाट्सऐप में इस्तेमाल करने के लिए एड टू WhatsApp ऑप्शन पर क्लिक करें। स्टीकर्स एड होने के बाद आपको स्क्रीन पर मैसेज भी दिखाई देगा। गौर करने वाली बात यह है कि व्हाट्सऐप में स्टीकर पैक को जोड़ने के लिए आपको कम से कम तीन स्टीकर्स को क्रिएट करना होगा।

इसके बाद व्हाट्सऐप को ओपन करें और फिर इमोजी आइकन पर क्लिक कर स्टीकर्स आइकन पर टैप करें। आपके सामने स्टीकर पैक्स खुलकर आ जाएंगे। गौर करने वाली बात यह है कि थर्ड-पार्टी ऐप्स को स्वयं के रिस्क पर ही डाउनलोड करें क्योंकि ऐसे ऐप्स कई तरह की परमिशन मांगते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है