Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

सिरमौरः दंपति पुलिस कर्मियों को अब नहीं सताएगी बच्चों की चिंता

सिरमौरः दंपति पुलिस कर्मियों को अब नहीं सताएगी बच्चों की चिंता

- Advertisement -

नाहन। दंपति पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए पुलिस कॉलोनी नाहन में क्रेच की शुरूआत हो गई है। एसपी सिरमौर (SP Sirmaur) अजय कृष्ण शर्मा ने क्रेच का शुभारंभ किया। अब पुलिस (Police) में सेवाएं दे रहे दंपति कर्मियों को अपने बच्चों की चिंता नहीं सताएगी। दंपति कर्मी अब आसानी से अपनी ड्यूटी दे सकेंगे। क्रेच को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया गया है। यही नहीं अभिभावक अपने बच्चों की गतिविधियों को अपने एंड्रायड मोबाइल (Mobile) पर लाइव भी देख सकेंगे।


यह भी पढ़ें: हिमाचलः 1035 स्कूल ऐसे, जहां छात्र बहुत कम- फिर भी टीचर तैनात- क्या करेगी सरकार

 

एसपी सिरमौर (SP Sirmaur) ने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से सिरमौर पुलिस को ये बड़ी सौगात दी है। एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने क्रेच के शुभारंभ के दौरान कहा कि क्रेच पुलिस कर्मियों के लिए राहत देगा। अब माता-पिता को अपने बच्चों की देखभाल के लिए आया का प्रबंध नहीं करना पड़ेगा। पुलिस महकमे में कार्यरत महिला कर्मियों के बच्चों की देखभाल का जिम्मा सिरमौर पुलिस ने लिया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस क्रेच में बच्चों की देखभाल के अलावा उनके खाने-पीने और पढ़ाई की सुविधा भी होगी।

क्रेच को शुरू करने के लिए रोटरी क्लब नाहन व अन्य समाजसेवकों ने सहयोग किया है। एसपी ने कहा कि महकमे में कई कपल्स हैं, जिन्हें ड्यूटी (Duty) के दौरान अपने बच्चों की देखभाल की चिंता सताए रखती थी। लिहाजा, इस समस्या को देखते हुए जिला मुख्यालय नाहन में पुलिस क्रेच बनाने का निर्णय लिया गया था। गुरुवार को इसकी पुलिस कॉलोनी नाहन में शुरूआत भी हो गई है। इस मौके पर एएसपी सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर, डीएसपी (DSP) परम देव, महिला पुलिस थाना की प्रभारी ममता रघुवंशी, नाहन पुलिस थाना के एसएचओ (SHO) मानविंद्र ठाकुर भी मौजूद रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है