Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

केएल राहुल फिट होने के लिए कर रहे प्रैक्टिस, इस दिन होगा फिटनेस टेस्ट

अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज से ठीक पहले हो गए थे जख्मी

केएल राहुल फिट होने के लिए कर रहे प्रैक्टिस, इस दिन होगा फिटनेस टेस्ट

- Advertisement -

इंडियन क्रिकेट (Indian cricket) इस समय वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर हैं। वेस्टइंडीज में इंडियन टीम को शिखर धवन की कप्तानी में तीन मैचों की वनडे सीरीज में दमखम दिखाना है। वन-डे सीरीज (One-day series) 22 जुलाई, 2022 से शुरू हो रही है। ठीक इसके बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी।

यह भी पढ़ें- अब सात कबड्डी खिलाड़ियों को मिलेगी दस हजार डाइट मनी, पहले तीन को मिलती थी

इसके लिए टीम इंडिया (Team India) की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में उप-कप्तान केएल राहुल और कुलदीप यादव भी शामिल हैं। वह इन दिनों अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। ज्ञात रहे कि केएल राहुल अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज से ठीक पहले जख्मी हो गए। उनकी जगह ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाया गया था और वह अफ्रीका के खिलाफ और उसके बाद इंग्लैंड के दौरे पर नहीं गए थे।

अब इन दोनों प्लेयर्स का फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा। यह टेस्ट वेस्टइंडीज रवाना करने से पहले इसी ही सप्ताह लिया जाएगा। वहीं, केएल राहुल की जर्मनी में हर्निया की सर्जरी (hernia surgery) भी हुई थी। सर्जरी के बाद वह एनसीए आ गए थे। यहां वो अपनी फिटनेस के लिए सख्त मेहनत कर रहे हैं। इस संबंध में अपने इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram post) पर केएल राहुल ने एक पोस्ट डाली है। इसमें वे साफ अपनी फिटनेस के लिए प्रयास करते हुए दिख रहे हैं।

चयन कमेटी के मेंबर के अनुसार केएल राहुल और कुलदीप यादव का इस वीक फिटनेस टेस्ट होगा। यदि फिटनेस टेस्ट सही रहा तो उम्मीद कर सकते हैं कि वो जल्द ही एक्शन (Action) में वापस लौट आएंगे। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पहले से ही 80 फीसदी फिट हैं और केएल राहुल भी प्रोग्रेस कर रहे हैं। अभी हाल ही में वे सर्जरी के दौर से गुजरे हैं। वह लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं। वे कितने फिट हो पाते हैं इसी आधार पर अगला निर्णय लिया जाना है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है