Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

Cricket का खुमारः लुहणू में चौके-छक्के लगाने आएंगे Raina-Gambhir

Cricket का खुमारः लुहणू में चौके-छक्के लगाने आएंगे Raina-Gambhir

- Advertisement -

बिलासपुर। आईपीएल से पहले हिमाचल के क्रिकेट के सितारें चौके-छक्के उड़ाएंगे। जी हां फरवरी माह के पहले पखवाड़े में बिलासपुर की गोविंदसागर झील किनारे ऐतिहासिक लुहणू क्रिकेट मैदान में सुरेश रैना, गौतम गंभीर, भुवनेश्वर, उन्मुक्त चंद, मोहम्मद शामी और पृथीपाल इत्यादि इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर चौके छक्के लगाते हुए नजर आएंगे। 5 से लेकर 17 फरवरी तक यहां ऑल इंडिया विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी (रणजी) का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत हिमाचल को मिले कुल 21 में से 7 मैच बिलासपुर में खेले जाएंगे। बीसीसीआई से मैच का शैड्यूल जारी हो गया है, जिसके तहत पहला क्रिकेट मैच 5 फरवरी को उत्तर प्रदेश और दिल्ली की टीमों के मध्य खेला जाएगा।
खास बात यह है कि इस बार रणजी ट्रॉफी में हिमाचल की टीम दो मैच खेलेगी, जबकि सबसे ज्यादा मैच यूपी की टीम के हिस्से आए हैं। बिलासपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव विशाल जगोता ने रविवार को यहां क्रिकेट मैदान स्थित पैवेलियन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि तय शैड्यूल के तहत यूपी की टीम सात दिन तक बिलासपुर में डेरा जमाए रखेगी और यहां चार मैच खेलेगी।  इस टीम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना, प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर, कुलदीप यादव और मुनाफ पटेल इत्यादि शुमार हैं। इस टीम का पहला मैच 5 फरवरी को दिल्ली के साथ होगा।

दिल्ली टीम में गौतम गंभीर, ईशान शर्मा, ऋषभ पंत, उन्मुक्त चंद और पवन नेगी जैसे प्लेयर अपनी अपनी कला के जौहर दिखाएंगे। 7 फरवरी को दूसरा मैच यूपी व महाराष्ट्र के मध्य होगा। महाराष्ट्र की टीम में केदार यादव, पृथीपाल सिंह, विजय जोन इत्यादि प्लेयर शामिल हैं। तीसरा मैच 9 फरवरी को यूपी और पश्चिम बंगाल के बीच खेला जाएगा। इसमें पश्चिम बंगाल में मोहम्मद सामी, मनोज तिवारी, अशोक, रिदिमान शाह आदि प्लेयर खेलेंगे। विशाल जगोता के अनुसार इस बार हिमाचल की टीम भी बिलासपुर लुहणू ग्राउंड में खेलेगी। हालांकि 2014 में हुए रणजी मैच में हिमाचल की टीम शामिल नहीं थी और इस बार ऐसा ही थी, लेकिन आग्रह करने पर एचपीसीए अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के सहयोग से हिमाचल की टीम को शामिल कर लिया गया है। ऐसे में 11 फरवरी रविवार को हिमाचल की टीम यूपी के साथ भिड़ेगी। हिमाचल की टीम में ऋषि धवन, विपुल शर्मा, अंकुश बैंस और प्रशांत चोपड़ा इत्यादि शामिल हैं।

13 फरवरी को हिमाचल-महाराष्ट्र होंगे आमने-सामने

इसी तरह 13 फरवरी को हिमाचल की टीम महाराष्ट्र के साथ मैच खेलेगी। जबकि 15 फरवरी को महाराष्ट्र व त्रिपुरा और 17 फरवरी को महाराष्ट्र टीम का मैच केरल के साथ खेला जाएगा। केरल की टीम में संजू सैमसंग व इकबाल अब्दुला आदि नामी प्लेयर क्रिकेट ग्राउंड की शोभा बढ़ाएंगे। विशाल जगोता के अनुसार मैच देखने के लिए जिला के सभी स्कूलों के साथ साथ स्थानीय लोग और पुराने क्रिकेट धुरंधरों को भी आमंत्रित किया जाएगा। हर मैच में एक चीफ गेस्ट भी बुलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मैच में 40 मिनट के लंच ब्रेक के दौरान खिलाडिय़ों व स्थानीय लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक संगठनों के कलाकार अपनी संस्कृति की छटा बिखेरेंगे, जिससे विभिन्न राज्यों की टीमों के खिलाडिय़ों को भी यहां की संस्कृति से रूबरू होने का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही ग्राउंड में डीजे का इंतजार भी होगा। उन्होंने बताया कि हर मैच 50-50 ओवर का होगा, यदि घनी धुंध होगी तो जितनी देरी से मैच शुरू होगा उतरने ही ओवर कम हो जाएंगे। इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारी सोनल शर्मा, महेंद्र चंदेल, आरके रघु, विजय सोनी, संजीव ठाकुर व संजय इत्यादि मौजूद रहे।

ऑल इंडिया पैटर्न पर होगी विजय हजारे ट्रॉफी

विजय हजारे रणजी ट्रॉफी पहले नॉर्थ जोन पैटर्न पर खेली जाती थी, लेकिन अब पैटर्न बदल दिया गया है। इस बार ऑल इंडिया पैटर्न पर इस ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत हिमाचल को 21 मैच मिले हैं, जिसके तहत सात मैच बिलासपुर के लुहणू क्रिकेट ग्राउंड में होंगे। 2014 को हुई ट्रॉफी में पांच मैच मिले थे लेकिन हिमाचल की टीम शामिल नहीं थी। इस बार हिमाचल की टीम भी बिलासपुर में अपनी कला का प्रदर्शन करेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है