Expand

शिक्षिका को महिला की अर्धनग्न तस्वीर दिखाकर किया व्यंग्य

शिक्षिका को महिला की अर्धनग्न तस्वीर दिखाकर किया व्यंग्य

- Advertisement -

सुंदरनगर। निहरी क्षेत्र के एक राजकीय प्राथमिक स्कूल में एक शिक्षक का महिला शिक्षिका के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला शिक्षिका की शिकायत पर शिक्षक के खिलाफ मामला आईपीसी की धारा 509 व 506 के तहत दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला शिक्षिका ने पुलिस को सौंपी गई शिकायत में कहा है कि उसके ही स्कूल के एक शिक्षक ने स्कूल टाइम में उसे एक न्यूज पेपर में छपी अर्धनग्न महिला की तस्वीर दिखा कर व्यंग्य किया है वह उसकी भांति लगती है। शिक्षक की इस तरह की हरकत से महिला शिक्षिका के मान सम्मान को ठेस पहुंची है। पुलिस ने महिला शिक्षिका की शिकायत पर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। खबर की पुष्टि एसएचओ बीएसएल कॉलोनी थाना सुंदरनगर के प्रभारी रामकृष्ण ने की।

crime-logoशव को श्मशान घाट में जलाने से रोका, धमकी भी दी

सोलन। पुलिस थाना सोलन के अंतर्गत एससी एसटी अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि मंगलवार को अमर सिंह गांव मनलोग निवासी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि 26 सितंबर को उसके गांव के जीत राम नामक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जिसको नए श्मशान घाट में जलाने के लिए ले जाया गया। जहां पर स्वर्ण जाति से संबंधित दो व्यक्ति भी पहुंच गए और शव को पुराने श्मशान घाट पर जलाने को कहने लगे। साथ ही उन्हें कहा कि हम ठाकुर हैं, तुम कोली हो और तुम हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। इस मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक अंजुम आरा ने करते हुए कहा कि इस संदर्भ में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम में मामला दर्ज करके पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है।

jailधोखाधड़ी के मामले में 6 माह की कैद

सोलन। धोखाधड़ी के मामले में सीजेएम सोलन की अदालत ने एक व्यक्ति को 6 माह कारावास व चार हजार रुपए जुर्माना किया है। जुर्माना न दिए जाने पर अभियुक्त को अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी। जानकारी के अनुसार वर्ष 1998 प्रदेश अधीनस्थ चयन बोर्ड ने उद्यान विकास अधिकारी के पद को आवेदन मांगे थे। यह पद ओबीसी के लिए आरक्षित था। दाउंसी गांव के रहने वाले सत्य प्रकाश कनौजिया ने भी इस पद के लिए आवेदन किया था। कागजात में सत्यपाल ने अपने आप को कृपा राम का दत्तक पुत्र बताया। इस मामले में सब रजिस्ट्रार सोलन के कार्यालय में डीड भी पंजीकृत करवाई गई थी। इसी के आधार पर सत्य प्रकाश ने फर्जी हिमाचली व ओबीसी प्रमाण पत्र भी बना दिया। इस मामले में ललित कुमार ने डीसी के कार्यालय में लिखित शिकायत दी थी। जांच के बाद पता चला कि सत्य प्रकाश द्वारा बनाए गए दोनों प्रमाण पत्र फर्जी हैं। जांच में यह भी पाया गया कि आरोपी गैर हिमाचली है। डीसी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने इस मामले को सुनवाई के लिए सीजेएम सोलन की अदालत में चालान पेश किया था। सुनवाई के दौरान 13 गवाहों को भी पेश किया। कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाया है। जिला न्यायवादी एनएल सेन ने बताया कि सीजेएम सोलन सचिन रघु की अदालत ने आरोपी सत्यप्रकाश को 6 माह की सजा सुनाई है तथा चार हजार रुपए जुर्माना भी किया गया है।

police2होटल में आबकारी विभाग व पुलिस की दबिश

ऊना। प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पीरनिगाह के समीप आबकारी एवं कराधान विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम दबिश दी। आवकारी विभाग के अधिकारियों ने होटल के रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर लगभग दो घंटे तक जांच की तथा होटल मालिक से पूछताछ भी की गई। उत्तर भारत के प्रसिद्व धार्मिक स्थल पीरनिगाह के समीप स्थित एक होटल में आबकारी एवं कराधान विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को छापेमारी की। करीब दो घंटे तक चली जांच के दौरान आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों ने रिकॉर्ड को कब्जे में ले लिया है। छापेमारी के दौरान पुलिस विभाग की अगुवाई डीएसपी हैडक्वार्टर कुलविंद्र सिंह ने की, जबकि एक्साइज विभाग की ओर से ईटीओ सुखदेव अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। उक्त होटल के गैरकानूनी तरीके से संचालित किए जाने की कई शिकायतें पुलिस और एक्साइज विभाग को मिल रही थी। जिसकी जांच के लिए दोनों विभागों की संयुक्त टीमों ने होटल पहुंचकर कार्रवाई की। आबकारी एवं कराधान विभाग के ईटीओ सुखदेव ने बताया कि होटल का रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है