Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

होटल व्यवसायी की हत्या के प्रयास में छोटा राजन दोषी करार

होटल व्यवसायी की हत्या के प्रयास में छोटा राजन दोषी करार

- Advertisement -

नई दिल्ली। मुंबई की विशेष अदालत ने होटल व्यवसायी (hotelier) बीआर शेट्टी पर जानलेवा हमले (attempting to murder) के मामले में मंगलवार को छोटा राजन (Chhota Rajan) सहित छह आरोपियों को दोषा करार (convicted दिया है। कोर्ट कुछ देर में सजा का ऐलान कर सकती है। उसकी सजा की अवधि को लेकर आज शाम तक जिरह होगी। अक्टूबर, 2012 में होटल व्यवसायी बी।आर। शेट्टी की हत्या की कोशिश के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और पांच अन्य लोगों को दोषी करार दिया गया है।

यह भी पढ़ें :-पाकिस्तानी शख्स ने 45 लड़कियों से किया रेप, वीडियो बनाकर बेचती थी पत्नी

छोटा राजन को आपराधिक षड्यंत्र, हत्या, हत्या के प्रयास व 2012 के बीआर शेट्टी होटलयर शूट आउट मामले में हथियार अधिनियम के तहत दोषी ठहराया गया। इस मामले में मुंबई अपराध शाखा ने आरोप पत्र दायर किया था। बता दें कि होटल व्यवसायी बीआर शेट्टी को 2012 में मुंबई के अंधेरी में गोली मारी गई थी। बाइक पर आए दो लोगों ने उन्हें चार गोलियां मारी और मौके से फरार हो गए। शेट्टी के कंधों पर गोलियां लगी थीं इसके बावजूद वह किसी तरह पास के पुलिस थाने पहुंचे। जहां से उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जनवरी 2013 को मुंबई पुलिस ने 1,332 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया गया।

आरोप पत्र के अनुसार शेट्टी को छोटा राजन के आदेश पर गोली मारी गई थी। राजन ने शेट्टी से हिसाब बराबर करने के लिए गोलियां चलवाई थीं क्योंकि व्यवसायी गैंगस्टर के प्रतिद्वंदी और पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा का करीबी था। चार्जशीट के अनुसार छोटा राजन के दिशा-निर्देश के आधार पर उसके गुर्गे सतीश थनकप्पन उर्फ कालिया ने शेट्टी को गोली मारने का आदेश दिया। छोटा राजन को 2015 में बाली से गिरफ्तार किया गया था और उसे भारत वापस लाया गया। तब से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। छोटा राजन को पिछले साल जे डे हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है