Covid-19 Update

43,500
मामले (हिमाचल)
34,555
मरीज ठीक हुए
698
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,230,912
मामले (दुनिया)

धांधली की हद: UP के 25 जिलों में नौकरी कर रही है एक शिक्षिका; सब जगह से लेती है Salary

धांधली की हद: UP के 25 जिलों में नौकरी कर रही है एक शिक्षिका; सब जगह से लेती है Salary

- Advertisement -

अमेठी। उत्तर प्रदेश (UP) के बेसिक शिक्षा विभाग से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी कहेंगे कि इसने तो धांधली की सारी हदें पार कर दीं। दरअसल अमेठी के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में तैनात यह शिक्षिका इस समय बेसिक शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शिक्षिका पर आरोप है कि वह एक दो नहीं बल्कि 25 जगहों पर एक साथ काम करती रही और वेतन लेती रही। मामले के खुलासे के बाद बीएसए ने उक्त शिक्षिका के नाम नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

अमेठी में शिक्षिका को छह महीने का वेतन भी जारी किया गया है

मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के अनुसार मैनपुरी जिले के हसनपुर निवासी शिक्षिका अनामिका शुक्ला वर्तमान में अमेठी जिले के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में तैनात है। वो वहां पर विज्ञान विषय पढ़ाती है। इसके साथ ही अब उनपर आरोप लगा है कि वो 25 अलग-अलग जिलों में पढ़ाती है।

यह भी पढ़ें: केंद्र ने Covid-19 संकट के बीच चुकाया राज्यों का GST बकाया; दिए 36400 करोड़ रुपए 

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षिका अनामिका ने नवंबर माह में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेठी में पूर्ण कालिक विज्ञान शिक्षिका के पद पर ज्वाइनिंग की थी और इस अवधि में शिक्षिका नियमित कॉलेज आती थीं। शिक्षिका को छह महीने का वेतन भी जारी किया गया है।

बीएसए ने वास्तविक दस्तावेज तलब किया; FIR की भी चेतावनी

फर्जीवाड़े सामने आने के बाद बीएसए ने पत्र जारी कर एक हफ़्ते के भीतर शिक्षिका से उनका वास्तविक दस्तावेज तलब किया है। ऐसा ना होने की स्थिति में एफआईआर की भी चेतावनी दी है। बीएसए विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि मैनपुरी जिले के हसनपुर निवासी शिक्षिका अनामिका शुक्ला पर कई जनपदों में कूटनीतिक दस्तावेज लगाकर कार्य करने का आरोप है। इस शिक्षिका को ज़िले में दिसंबर, जनवरी और फ़रवरी माह का वेतन दिया गया था। संदेह होने पर मार्च में ही शिक्षिका का वेतन रोक दिया गया था। संतोषजनक स्पष्टीकरण ना मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है