Covid-19 Update

35,812
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

Pickup में ले जा रहे थे दो लाख की अवैध लकड़ी, वन विभाग ने 5 को किया Police के हवाले

Pickup में ले जा रहे थे दो लाख की अवैध लकड़ी, वन विभाग ने 5 को किया Police के हवाले

- Advertisement -

करसोग/सुंदरनगर। मंडी जिला के करसोग उपमंडल में रात के समय जारी कर्फ्यू के बीच लकड़ी की तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया है। देर रात को गश्त के दौरान वन विभाग की टीम ने अलग-अलग समय में लठेहरी के समीप अवैध रूप से देवदार की लकड़ी ले जाते हुए दो वाहन पकड़े हैं। जिसकी सूचना तुरन्त प्रभाव थाना करसोग को दी गई, जहां से पुलिस की दो टीमों ने अलग-अलग समय में मौके पर पहुंचकर लकड़ी तस्करी के आरोप में दोनों ही गाड़ियों से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: बहन की डोली उठने से पहले उठ गई भाई व उसके तीन दोस्तों की अर्थी

 

अलग-अलग समय पर आई दोनों गाड़ियां

जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम जिस दौरान सनारली भन्थल रोड पर रात्रि गश्त पर थी। उस वक्त रात 10.30 बजे के करीब एक पिकअप गाड़ी नम्बर HP 31B 1664 सनारली की ओर आ रही थी। जिसे मौके पर तैनात वन विभाग की टीम ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन गाड़ी नहीं रुकी, जिस पर वन विभाग के वन रक्षक ने बाइक से गाड़ी का पीछा किया और करीब दो किलोमीटर की दूरी पर गाड़ी को पकड़ने में सफलता पाई। इसकी सूचना मौके पर से ही थाना करसोग को दी गई। जिस पर मुख्य आरक्षी गणेश लाल टीम के साथ करीब 11.30 बजे मौके पर पहुंचे। इस दौरान गाड़ी से देवदार के तैयार किए गए दरवाजे और खिड़कियां जब्त की गई। गाड़ी में सवार चालक सहित सवार दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया।

वहीं, इसी रोड में लठेहरी के पास ही रात करीब दो बजे एक अन्य गाड़ी नम्बर HP 32A 3524 जो सनारली की तरफ आ रही थी को भी वन विभाग की टीम ने जांच के लिए रोका। जिसमें देवदार की 54 कड़ियां सहित देवदार के 46 फट्टे अवैध रूप से लाये जा रहे थी। जिसकी सूचना थाना करसोग को दी गई। जिस पर मुख्य आरक्षी हंसराज की अगुआई में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान गाड़ी में सवार दो लोगों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जांच अधिकारी हंसराज ने मामले की पुष्टि की है।

पकड़ी गई लकड़ी का वॉल्युयम 2.86 क्युविक मीटर

मामले को लेकर डीएफओ वन मण्डल करसोग आरके शर्मा का कहना है सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने रात्रि गश्त के दौरान अवैध रूप से देवदार की लकड़ियां ले जा रही दो गाड़ियों को अलग अलग समय पर मौके पर सीज किया। जिसकी सूचना पुलिस की दी गई। उन्होंने कहा कि पकड़ी गई लकड़ी का वॉल्युयम 2.86 क्युविक मीटर है, जिसकी कीमत 2.26 लाख आंकी गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है