Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

करंट से मजदूर की मौत, ठेकेदार ने पुलिस को नहीं दी सूचना-कर दिया अंतिम संस्कार

ठेकेदार की भूमिका पर उठ रहे सवाल, पुलिस करेगी मामले की जांच

करंट से मजदूर की मौत, ठेकेदार ने पुलिस को नहीं दी सूचना-कर दिया अंतिम संस्कार

- Advertisement -

सुंदरनगर। झारखंड के रहने वाले एक 24 वर्षीय मजदूर की करंट (Electric Shock) लगने से मौत मामले में निजी ठेकेदार (Contractor) की भूमिका संदेह के घेरे में आ गई है। पुलिस को सूचना दिए बिना ही मजदूर का अंतिम संस्कार कर दिया गया। साथ ही घर वालों को भी जानकारी काफी बाद में दी गई। ऐसे में कई सवाल खड़े होते हैं। वहीं, पुलिस मामले की जांच करेगी। बता दें कि सुंदरनगर स्थित जवाहर लाल नेहरु इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रहे भवन निर्माण के दौरान झारखंड के रहने वाले 4 श्रमिकों को भवन निर्माण के दौरान पिल्लर के कालम भरते समय करंट लग गया। यह मजदूर निजी ठेकेदार के पास काम करते हैं। करंट लगने से श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए और एक श्रमिक की हालत अत्यंत नाजुक होने पर आनन फानन में ठेकेदार द्वारा नागरिक चिकित्साल सुंदरनगर ले जाया गया। वहीं, सुंदरनगर नागरिक चिकित्सालय पहुंचने से पहले एक 24 वर्षीय श्रमिक राजेंद्र उर्फ राजा पन्ना पुत्र कालेश्वर पन्ना निवासी झारखंड की मौत हो गई।



यह भी पढ़ें: दशहरा उत्सवः शौचालय में करंट लगने से अयोध्या से आए साधु की मौत

मामले का खुलासा करते हुए राजेंद्र पन्ना के साथ कार्यरत श्रमिक झारखंड निवासी पेत्रुस तिरकी, करंट हादसे में घायल अन्य श्रमिक चंद्र कुजूर व वीरेंद्र ने कहा कि बीते 9 अक्टूबर को जवाहर लाल इंजीनियरिंग कॉलेज में भवन निर्माण के दौरान 4 श्रमिकों को करंट लग गया। उन्होंने कहा कि इसके उपरांत ठेकेदार द्वारा अन्य लोगों की मदद से श्रमिकों को उपचार के लिए नागरिक चिकित्सालय सुंदरनगर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि इस हादसे में एक श्रमिक राजेंद्र उर्फ राजा पन्ना की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद ठेकेदार द्वारा मृतक के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई।

उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया और अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। उन्होंने कहा कि राजेंद्र पन्ना की पत्नी जीतमणी को भी घटना की जानकारी काफी समय के बाद दी गई। उन्होंने कहा कि राजेंद्र पन्ना पिछले 8-9 महीने से इस ठेकेदार के पास कार्यरत था। श्रमिकों ने कहा कि राजेंद्र पन्ना का एक 2 वर्षीय बेटा भी है। उन्होंने कहा कि राजेंद्र पन्ना की पत्नी को ठेकेदार द्वारा पैसे देकर शुक्रवार सुबह वापस घर भेज दिया गया है। डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि मामले को लेकर पुलिस को कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। मामला संज्ञान में आया है और सारे घटनाक्रम को लेकर पुलिस द्वारा जांच की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है