Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

गोहर: खारसी पंचायत प्रधान पर लगे मनरेगा कार्य में जाली हाजरी लगाने के आरोप, SDM को सौंपी शिकायत

भवानीपुर से थाची सिंचाई कूहल निर्माण कार्य में पांच लोगों की लगाई है जाली हाजिरी

गोहर: खारसी पंचायत प्रधान पर लगे मनरेगा कार्य में जाली हाजरी लगाने के आरोप, SDM को सौंपी शिकायत

- Advertisement -

गोहर। विकास खंड गोहर (Gohar) की ग्राम पंचायत खारसी की प्रधान पर कूहल निर्माण कार्य में जाली हाजरी लगाकर राशि हड़पने के आरोप लगे हैं। यह आरोप खारसी पंचायत के अंतर्गत आते थाची गांव के ग्रामीण ने लगाए हैं। शिकायतकर्ता ने एसडीएम गोहर को शिकायतपत्र सौंप कर मामले की जांच कराए जाने की मांग की है। शिकायतकर्ता थाची ग्राम के ग्रामीण खुल्लू राम का आरोप है कि प्रधान ने अगस्त, सितम्बर, अक्तूबर, 2019 में भवानीपुर से थाची सिंचाई कूहल निर्माण कार्य करवाया था। इस निर्माण कार्य में पांच लोगों को मनरेगा (MGNREGA) मजदूर दर्शाकर उनकी जाली हाजरी लगाई गई है।

बिना काम कराए दे दिए पैसे: सीमेंट में भी की धांधली

प्रधान ने इन लोगों से सांठगांठ कर मजदूरी के राशि उनके खाते में डाल दी। इसके साथ ही प्रधान ने कूहल निर्माण कार्य को मिले सीमेंट के 80 बैगों में से 27 बैग ही लगाए हैं। शिकायतकर्ता ने कहा है कि प्रधान द्वारा की गई धांधलियों के खिलाफ उनके पास पुख्ता सबूत हैं। उन्होंने कहा कि जिन मनरेगा मजदूरों ने ऊक्त निर्माण कार्य के दौरान पूरे बैचों में कार्य किया है। उन्होंने काम पर लगे मजदूरों और मस्ट्रोलों में बिना दिहाड़ी लगाए लोगों के दर्ज नामों के संदर्भ में शपथ पत्र दिया है। जिनका खुलासा वह जांच के दौरान या अदालत में करेंगे। यहां तक कि कार्य पर मिस्त्री और मजदूरों ने निर्माण पर लगाए गए बहुत कम सीमेंट से सबंधित एफिडेविट भी सौंपा है।

यह भी पढ़ें: साहब ! हमारी बेटी को प्रताड़ित कर ले ली जान, Police भी ससुरालियों के खिलाफ नहीं कर रही कार्रवाई

शिकायतकर्ता ने एसडीएम से प्रधान द्वारा बरती गई अनियमितताओं की जांच करवाकर कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि शिकायत करने पर प्रधान द्वारा फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। वहीं खारसी पंचायत प्रधान बीणा देवी ने शिकायतकर्ता के सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें बदनाम करने के लिए मनघडंत आरोप लगाए जा रहे हैं। निर्माण कार्य पूरी तरह से निर्धारित मानकों के आधार पर किया गया है। फिर भी वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। वहीं इस बारे में एसडीएम गोहर (SDM Gohar) अनिल कुमार भारद्वाज ने बताया कि ग्राम पंचायत खारसी के प्रधान के खिलाफ कूहल निर्माण कार्य से सबंधित शिकायत प्राप्त हुई है। मामले की जांच के आदेश दिए जा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है