Covid-19 Update

43,775
मामले (हिमाचल)
35,157
मरीज ठीक हुए
701
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,337,661
मामले (दुनिया)

नशा तस्करों पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, एक महिला सहित 9 गिरफ्तार

नशा तस्करों पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, एक महिला सहित 9 गिरफ्तार

- Advertisement -

कुल्लू/बिलासपुर/ऊना। पुलिस ने पर्यटन नगरी मणिकर्ण में एक व्यक्ति से 2 किलो 362 ग्राम चरस (Charas) जैसी वस्तु बरामद की है। वहीं, नशे के खिलाफ छेड़े अभियान में पुलिस ने सोमवार को बिलासपुर और ऊना में चिट्टे के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने पर्यटन नगरी मणिकर्ण में एक व्यक्ति से 2 किलो 362 ग्राम चरस जैसी वस्तु बरामद की है। चरस की पुष्टि के लिए इसके सैंपल जांच के लिए फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए गए हैं, जबकि व्यक्ति से 1 लाख रुपए की नकदी भी बरामद हुई है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह (SP Kullu Gaurav Singh) ने बताया कि जो चरस जैसी वस्तु पुलिस ने बरामद की है, उसकी अभी चरस होने की पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस ने इसकी पुष्टि के लिए सैंपल भेज दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस ने 1 लाख रुपए की नगदी को भी अपने कब्जे में लिया है।

बरमाणा थाना की एक टीम ने घागस बरमाणा रोड पर बखैल में नाका लगाया हुआ था। इस दौरान वहां गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान घागस से बरमाणा की तरफ जा रहे ट्रक की जब पुलिस ने चेकिंग की तो ट्रक के डैशबोर्ड में पॉलिथीन के लिफाफे में 75.53 ग्राम चिट्टा (Chitta) बरामद हुआ। पुलिस ने ट्रक चालक अजय कुमार पुत्र जीत राम गांव नालग डाकघर बरमाणा तहसील सदर जिला बिलासपुर खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की 21 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज किया।

वहीं पुलिस थाना हरोली की टीम ने बाथड़ी में नाकेबंदी के दौरान बाइक सवार दो युवकों से चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने युवकों से 9.2 ग्राम चिट्टा कब्जे में लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को देख कर बाइक सवार युवक भागने लगे। जिसे पुलिस ने कुछ दूरी पर काबू कर लिया। तलाशी लेने पर युवकों के पास 9.2 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पूछताछ करने पर युवकों की पहचान गुरप्रीत सिंह व मंजीत निवासी नवाशहर के रूप में हुई है। डीएसपी धनराज सिंह ने बताया कि पुलिस ने दोनों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

हेरोइन के साथ आनी और अर्की के तस्कर गिरफ्तार

सोलन। पुलिस थाना सोलन के मुख्य आरक्षी पंकज कुमार कर्मचारियों सहित गश्त व नाकाबंदी पर दोहरी दीवार में मौजूद थे। एक व्यक्ति सपरून चौक की तरफ से पैदल एक बैग उठाकर देंऊघाट की तरफ जाने वाली सड़क पर आ रहा था। वह पुलिस पार्टी को देखकर एकदम पीछे मुड़कर वापस जाने लगा। संदेह होने पर कर्मचारियों की सहायता से काबू किया। नाम व पता पूछने पर अपना नाम विकास सागर पुत्र कुंभ दास निवासी सना आनी जिला कुल्लू बतलाया। बैग की तलाशी लेने पर 10.94 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। मामला दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, पुलिस थाना सोलन की पुलिस चौकी सपरून के मुख्य आरक्षी नवीन कुमार ने टीम सहित दोहरी दीवार में नाका लगाया हुआ था। एक युवक सपरून चौक की तरफ से पैदल एक बैग उठाकर आ रहा था, जो पुलिस पार्टी को देखकर तेज कदमों से देंऊघाट तरफ जाने लगा। युवक को रोककर नाम व पता पूछने पर अपना नाम जतिन शर्मा पुत्र जोगेंद्र शर्मा निवासी गांव पथरागढ़ दाड़लाघाट तहसील अर्की जिला सोलन बतलाया। बैग की तलाशी लेने पर कुल 9-70 ग्राम हेरोईन बरामद हुई।

 

 

गाड़ी सवारों से पकड़ी हेरोइन, महिला से शराब बरामद

कांगड़ा जिला के पुलिस थाना इंदौरा के तहत पुलिस ने यातायात चैकिंग के दौरान डाहकुलाड़ा में गाड़ी में सवार राहुल सरोच निवासी गांव बडवारा तथा रवि कुमार निवासी गांव सनेत तहसील फतेहपुर जिला कांगड़ा के कब्जे से 5.90 ग्राम चिट्टा (हेरोइन) बरामद की है। वहीं, पुलिस थाना फतेहपुर के तहत गश्त के दौरान बनाल में अंजू बाला निवासी बनाल डाकघर सनहेत तहसली फतेहपुर जिला कांगड़ा के कब्जे से 6750 मिलीलीटर अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है