Covid-19 Update

41,364
मामले (हिमाचल)
33,083
मरीज ठीक हुए
663
मौत
9,504,803
मामले (भारत)
64,343,814
मामले (दुनिया)

प्रवासी मजदूरों को ले जा रही Private Bus हादसे का शिकार, 17 घायल, 2 की हालत गंभीर

प्रवासी मजदूरों को ले जा रही Private Bus हादसे का शिकार, 17 घायल, 2 की हालत गंभीर

- Advertisement -

करनाल। हरियाणा के करनाल (Karnal) में प्रवासी मजदूरों को ले जा रही एक निजी बस (Private Bus) हादसे का शिकार हो गई। हादसे (Accident) में बस में सवार 17 लोग घायल हुए हैं जबकि 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनको ईलाज के लिए कल्पना चावला हॉस्पिटल (Kalpana Chawla Hospital) रेफर किया गया है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते कई प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं। ऐसे में लॉक डाउन में कुछ ढील मिलते ही ये लोग अपने घरों को वापसी कर रहे हैं। ऐसे में प्राइवेट बस संचालक भी अपनी जेब गर्म करने की कोई  कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे ही इस मामले में भी बस में 60 से ज्यादा मजदूर थे, जिन्होंने 90 हजार में इस बस को बुक करवाया था।

60 मजदूरों ने 90 हजार में बुक की थी बस
बता दें, हादसा ट्रक (Truck) और प्राइवेट बस (Private Bus) के बीच टक्‍कर से हुआ है। ये सभी मजदूर कैथल के ढांड से अपने घर बिहार जा रहे थे। मजदूरों ने 90 हज़ार रुपए में प्राइवेट बस को बुक किया था। यह हादसा तब हुआ जब बस तरावड़ी के आस पास पहुंची और हाइवे (Highway) पर खड़े ट्रक में जा टकराई। बस का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं ट्रक चालक मौके से फरार है।

मजदूरों को पहले के मुकाबले छह गुना ज्यादा देना पड़ रहा किराया
हादसा नेशनल हाइवे पर रात 1 बजे के करीब हुआ। उधर, मजदूरों का भी कहना है कि पहले जहां उन लोगों को अपने घर के लिए जाने में 300 देने होते थे अब उन्हें लगभग छह गुना यानी 1800 रुपए देने पड़ रहे हैं। मजदूरों का आरोप है कि बस में समाजिक दूरी (Social distancing) का ध्यान नहीं रखा जाता है, 35 सीटर बस में भी 60 से ज़्यादा लोगों को बैठाया जा रहा है।  उन्होंने मांग की है कि प्रशासन प्राइवेट बस संचालको (Administration Private Bus Operators) के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, साथ ही सरकार भी उन्हें सस्ते में घर पहुंचाने का इंतजाम करे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है