Covid-19 Update

3463
मामले (हिमाचल)
2209
मरीज ठीक हुए
15
मौत
2,257,572
मामले (भारत)
20,121,222
मामले (दुनिया)

सुंदरनगर : वाहन चालकों पर शिकंजा, 154 चालान काटकर वसूले 37 हजार

सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस और नेशनल हाईवे पैट्रोलिंग टीम ने चलाया अभियान

सुंदरनगर : वाहन चालकों पर शिकंजा, 154 चालान काटकर वसूले 37 हजार

- Advertisement -

सुंदरनगर। हिमाचल में लगातार बढ़ते हादसों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश पुलिस हरकत में आ गई है। सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस व नेशनल हाईवे पैट्रोलिंग टीम ने वाहन चालकों द्वारा वाहन चलाते समय सीट बेल्ट न पहनने को लेकर विशेष अभियान (special campaign ) चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस सुंदरनगर एएसआई कृष्ण कुमार नेगी व हाईवे पैट्रोल इंचार्ज रामलाल अपनी टीम के साथएनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर तैनात रहे। पुलिस टीम ने आने-जाने वाले प्रत्येक वाहन चालक की सीट बेल्ट पहने जाने को लेकर जांच अमल में लाई गई।


 

यह भी पढ़ें: अलर्ट : खिसक रही हैं हणोगी की पहाड़ियां, बड़े खतरे के संकेत

 

इस दौरान बिना सीट बेल्ट गाड़ी चलाने और ड्राइविंग करते मोबाइल पर बात करते पकड़े जाने पर ई-चालान के द्वारा चालान काटे गए।सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज कृष्ण कुमार नेगी ने बताया कि प्रदेश पुलिस डीजीपी व एसपी मंडी के दिशानिर्देशानुसार मंगलवार से सड़क सुरक्षा (road safety) को लेकर ट्रैफिक व नेशनल हाईवे पैट्रोल टीम ने विशेष अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली के विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर मोटर व्हीकल अधिनियम की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई।

पुलिस टीम द्वारा वाहन चालकों को नियमों को लेकर जागरूक भी किया गया और भविष्य में अवहेलना नहीं करने को लेकर भी चेतावनी दी गई। नेगी ने कहा कि प्रदेश में वाहन चलाते समय चालकों द्वारा सीट बेल्ट का उपयोग नहीं करने के कारण हादसों की संख्या में इजाफा हो रहा था। आप को बता दे की मंडी जिला पुलिस (Mandi District Police) ने जिलाभर में पिछले 24 घंटों में बिना सीट बेल्ट, हेल्मेट न पहनने, कोटपा अधिनियम, खनन सहित कई अन्य मामलों में 154 चालान काट कर 37 हजार 600 रुपए जुर्माना वसूला किया है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है