Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

Black Marketing: फ्लोर मिल से 6700 क्विंटल सरकारी गेहूं गायब, धोखाधड़ी का Case

Black Marketing: फ्लोर मिल से 6700 क्विंटल सरकारी गेहूं गायब, धोखाधड़ी का Case

- Advertisement -

ऊना। औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल की एक फ्लोर मिल में सरकारी गेहूं की कालाबाजारी मामला सामने आया है। खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक ने फ्लोर मिल के औचक निरीक्षण के दौरान पाया था कि मिल से 6700 क्विंटल सरकारी गेहूं गायब है। खाद्य आपूर्ति विभाग की शिकायत पर पुलिस ने फ्लोर मिल के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं, खाद्य आपूर्ति विभाग भी मामले की छानबीन में जुटा है। औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल की कौशल फ्लोर मिल द्वारा सरकारी गेहूं की कालाबाजारी का खुलासा तब हुआ जब बार-बार मांग के बावजूद संबंधित फ्लोर मिल द्वारा थोक गोदामों को आटा उपलब्ध नहीं करवाया गया। इसके बाद खाद्य आपूर्ति विभाग ने फ्लोर मिल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लगभग 6700 क्विंटल गेहूं गायब पाई गई।

विभाग के अधिकारी को मिल में न तो गेहूं मिली और न ही इसका आटा मिल में मौजूद था। इस संबंध में विभाग के इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने पुलिस थाना हरोली में शिकायत भी दर्ज करवाई। एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग की शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 420, 406 आईपीसी व आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है।  जब इस बारे फ्लोर मिल के एमडी राकेश कौशल का पक्ष जानना चाहा तो वो मिल में मौजूद नहीं थे। फोन पर हुई बात में मिल के एमडी ने कहा कि विभाग के निर्देशानुसार जनवरी और फरवरी में भी आटे की सप्लाई की गई है। भविष्य में भी की जाएगी। उनका रिकॉर्ड दुरुस्त है तथा नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है