Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

नदी में नहाने गए युवक को झपट्टा मार पानी में ले गया मगरमच्छ, खौफनाक मंजर देख सहमे लोग

नदी में नहाने गए युवक को झपट्टा मार पानी में ले गया मगरमच्छ, खौफनाक मंजर देख सहमे लोग

- Advertisement -

जंगल और पानी में हमेशा जानवरों का खतरा बना रहता है, लेकिन फिर भी लोग बेधड़क होकर इन जगह पर निकल पड़ते हैं और बाद में इन जानवरों का शिकार बन जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) लखीमपुर खीरी जिले में। यहां दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल से एक खबर सामने आई है। यहां पर नदी में नहा रहे एक युवक पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया और उसे नदी में खींचकर ले गया। मगरमच्छ के इस हमले से युवक की मौत हो गई।

ये भी पढे़ं – हद है! 10 फीट के मगरमच्छ को मारकर खा गए लोग; ग्रामीणों में बांट दिए टुकड़े

 

 

दुधवा टाइगर रिजर्व की मझगई रेंज के बिलैया गांव का रहने वाला युवक जंगल के अंदर बने एक धार्मिक स्थान पर पूजा करने गया था। मंदिर में जाने से पहले वह पास में बहने वाली सुहेली नदी में नहाने चला गया। जहां पर नदी के किनारे पर शिकार की तलाश में घात लगाए बैठे मगरमच्छ (Crocodile) ने युवक पर हमला कर दिया और उसे नदी के उस पार घसीट ले गया। इस खतरनाक नजारे को देखकर आसपास के लोग डर गए और शोर मचाने लगे। मगरमच्छ युवक को अपने जबड़े में दबाकर नदी के किनारे घंटों बैठा रहा। एक युवक ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया।

 

 

ग्रामीणों ने सारे मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों और प्रशासन को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम (Forest Department Team) ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ के हमले के शिकार हुए युवक के शव को नदी से बाहर निकाला। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया और पीड़ित परिवार को दस हजार रुपए की आर्थिक मदद दे दी गई। बताया जा रहा है कि इस इलाके में मगरमच्छों ने आतंक मचा रखा है। कई बार नदी से निलकर रिहायशी इलाकों में भी पहुंच जाते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है