Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

Lockdown के बावजूद जैन मुनि की अगवानी को उमड़ी भीड़; 155 लोगों पर Case दर्ज

Lockdown के बावजूद जैन मुनि की अगवानी को उमड़ी भीड़; 155 लोगों पर Case दर्ज

- Advertisement -

सागर। भारत में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पूरे देश को पिछले डेढ़ महीने से भी अधिक समय से लॉकडाउन (Lockdown) पर रखा गया है। इस दौरान देश के विभिन्न इलाकों से लॉकडाउन उल्लंघन की ख़बरें सामने आती रही हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले से सामने आया है। जहां पर एक जैन मुनि की अगवानी करंजे को भारी भीड़ जुट गई। अब इस मामले में सागर के एएसपी प्रवीण भुरिया ने जांच के आदेश दिए थे। एएसपी ने बुधवार को बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन (Lockdown Voilation) करने को लेकर 5 ज्ञात जबकि 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है।

लोगों ने शारीरिक दूरी बनाए रखने की परवाह किए बिना किया स्वागत

मिली जानकारी के अनुसार मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज पिछले कई दिनों से सागर में भाग्योदय तीर्थ अस्पताल में रुके हुए थे। जहां से उन्होंने ऑनलाइन ही अपने मंगल प्रवचन और व प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम किए थे, जिसमें समाज के लोगों से लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने का आह्वान किया था। इस सब के बीच 11 मई को सुबह मुनिश्री बंडा पहुंचे। जहां पर मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज की अगवानी में समाज के लोगों ने शारीरिक दूरी बनाए रखने की परवाह किए बिना सड़क पर आकर सुबह 7 से 8 बजे के बीच उनका भव्य स्वागत किया। बताया गया कि इस दौरान अधिकांश लोगों ने मास्क तक नहीं पहन रखे थे। इस भीड़ की रिकॉर्डिंग कर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

मध्य प्रदेश से सामने आ चुके हैं 4 हजार से अधिक मामले

बंडा पुलिस ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर सचिन जैन, संकित जैन, मनीष जैन और अंकित जैन समेत कुल 150 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। देश में कोरोना के केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 78 हजार के पार पहुंच गई है। मध्य प्रदेश की बात करें तो यह देश के कोरोना वायरस से प्रभावित प्रमुख राज्‍यों में से एक है। यहां अब तक इस वायरस के 4173 मामले सामने आएं है और 232 लोगों को इस वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है। ऐसे में मध्य प्रदेश से इस तरह की घटना सामने आना अपने आप में चिंता का विषय है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है