Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

J&K के अनंतनाग में आतंकी हमला : CRPF का जवान शहीद, एक बच्चे की भी गई जान

J&K के अनंतनाग में आतंकी हमला : CRPF का जवान शहीद, एक बच्चे की भी गई जान

- Advertisement -

अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag of Jammu and Kashmir) में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें एक सीआरपीएफ (Anantnag of Jammu and Kashmir) का जवान शहीद हो गया, साथ ही एक बच्चे की भी जान चली गई है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। बता दें, सुरक्षाबलों की एक टीम अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके (Bijbehra locality) में ड्यूटी पर थी जब आतंकियों ने इन्हें निशाना बनाया। इस हमले में एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान समेत एक बच्चा घायल हो गया।  दोनों को ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।

जून महीने में ढेर किए 100 के करीब आतंकी
इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के त्राल सेक्टर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी पाई थी। इस मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सेना का एक जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। जून महीने (June) कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अब तक 35 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं, जबकि इस साल 100 से ज्यादा आतंकी ढेर किए जा चुके हैं।


आतंकियों के सफाए से बौखलाए आतंकी संगठन
उधर, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (Director General of Police Dilbag Singh) का कहना है कि पिछले दिनों आतंकियों के सफाए से सीमा पार बैठे आतंकी सरगना बौखलाए हुए हैं। इसी बौखलाहट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) सुरक्षाबलों को निशाना बनाए जा रहा है। घाटी में खात्मे की कगार पर पहुंच चुके आतंकी संगठन आईईडी हमले करने की फिराक में हैं। उन्होंने कहा- पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है। वह इन आतंकियों को नौशेरा, राजोरी, पुंछ, कुपवाड़ा और केरन सेक्टर से घुसपैठ कराना चाहता है। लेकिन हमारे जवान सतर्क हैं। सुरक्षाबलों के बीच बेहतरीन समन्वय है।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है